भारत ने श्रीलंका से जीती लगातार छठी 20-20 श्रृंखला

0
356
India-Vs-SriLanka-3rd-T20

बुमराह बने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

भारतीय टीम लगातार विजय रथ पर सवार है और अबकी बार उसने श्रीलंका को तीन टी-20 की सीरीज में 2-0 से हरा दिया। पहला मैच बारिश के कारन रद्द हो गया था | शुक्रवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 78 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने लंकाई टीम को छठी बार सीरीज में हराया। दोनों टीमों के बीच अब तक सात सीरीज हुए, जिसमें एक ड्रॉ रहा।

भारत ने मैच में पहले 20 ओवर में 6 विकेट पर 201 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम 15.5 ओवर में 123 रन ही बना सकी। इस मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारत के लिए टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। उनके 44 मैच में 53 विकेट हो गए। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर अपनी जगह बनाई |

नवदीप मैन ऑफ द सीरीज और शार्दुल मैन ऑफ द मैच चुने गए

लोकेश राहुल और शिखर धवन ने अर्धशतकीय पारी खेली। राहुल ने 54 और धवन ने 52 रन बनाए। आखिरी ओवरों में शार्दुल ठाकुर और मनीष पांडेय ने 15 गेंद पर 37 रन की साझेदारी की। शार्दुल छह गेंद पर 22 रन और मनीष 18 गेंद पर 31 रन बनाकर नाबाद रहे।श्रीलंका के बाएं हाथ के चाइनामैन स्पिनर सनदकन को तीन सफलता मिली। नवदीप सैनी को मैन ऑफ द सीरीज और शार्दुल ठाकुर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

धनंजय ने करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया

धनंजय डी सिल्वा 57 रन बनाकर सैनी की गेंद पर बुमराह को कैच थमा बैठे।यह उनके करियर का दूसरा अर्धशतक है। एंजेलो मैथ्यूज 31 रन बनाकर आउट हुए। मैथ्यूज ने धनंजय के साथ पांचवें विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की। दसुन शनाका (9) को शार्दुल ने पवेलियन भेजा। हसरंगा (0) को चहल ने रनआउट किया।दनुष्का गुणतिलका (1) को जसप्रीत बुमराह ने वॉशिंगटन सुंदर के हाथों कैच कराया। अविष्का फर्नांडो (9) को शार्दुल ठाकुर ने श्रेयस के हाथों कैच कराया। ओशादा फर्नांडो (2) को मनीषपांडेय ने रनआउट किया। कुशल परेरा (7) को नवदीप सैनी ने बोल्ड किया।

सैमसन की साढ़े चार साल बाद वापसी,नहीं किया संतोषजनक प्रदर्शन

संजू सैमसन को कप्तान कोहली की जगह तीसरे नंबर पर भेजा गया। वे 6 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने पहली गेंद पर ही छक्का लगाया। इसके बाद दूसरी गेंद पर हसरंगा ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया। श्रेयस अय्यर 4 रन बनाकर आउट हुए। कोहली 26 रन बनाकर रन आउट हुए। वे छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए थे। वॉशिंगटन सुंदर (0) पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। धवन व राहुल ने लगाए अर्धशतक शिखर धवन 36 गेंद पर 52 रन बनाकर आउट हुए। यह उनके करियर का 10वां अर्धशतक है। सनदकन की गेंद पर गुणतिलका ने उनका कैच लिया। धवन ने पहले विकेट के लिए राहुल के साथ 97 रन की साझेदारी की।राहुल ने करियर का 9वां अर्धशतक लगाया।

 

ऋषभ पंत,कुलदीप और शिवम दुबे को दिया गया था आराम

इससे पहले टीम इंडिया ने तीन बदलाव करते हुए युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन और मनीष पांडेय को टीम में शामिल किया। कुलदीप यादव, ऋषभ पंत और शिवम दुबे को आराम दिया गया।वहीं सैमसन साढ़े चार साल बाद टीम में वापस आए। उन्होंने पिछला मैच में जुलाई 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here