Narendra Modi Hoisted The Tricolor on The Red Fort for The Sixth Time

0
247
Modi-hoisted-the-tricolor-on-the-Red-Fort-for-the-sixth-time-2

मोदी ने छठी बार लाल किले पर तिरंगा फहराया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने 73वें स्वतंत्रता दिवस पर लगातार छठी बार तिरंगा फहराया वो यह कारनामा करने वाले बीजेपी के दूसरे प्रधानमंत्री बन गए है और उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी की बराबरी कर ली है अटलजी पहले गैर-कांग्रेस प्रधानमंत्री थे जिन्होंने 6 बार लाल किले पर तिरंगा फहराया था। उनकी बराबरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कर ली है । पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर और गुलजारीलाल नंदा ऐसे प्रधानमंत्री थे, जिनको लाल किले पर तिरंगा फहराने का मौका नहीं मिला था

Modi-hoisted-the-tricolor-on-the-Red-Fort-for-the-sixth-time-1

लाल किले पर सबसे ज्यादा बार तिरंगा फहराने वाले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू जी है नेहरू जी ने लाल किले पर सबसे ज्यादा 17 बार लाल किले पर तिरंगा फहराया था । उनके बाद इंदिरा गांधी ने 16 बार लाल किले पर तिरंगा फहराया था जबकि डॉक्टर मनमोहन सिंह 10 बार तिरंगा फहराने वाले प्रधानमंत्रियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर सबसे ज्यादा बार तिरंगा फहराने वाले प्रधानमंत्रियों की लिस्ट में मोदी 5वें नंबर पर आ गए है। और वही, राजीव गांधी ने 5 बार लाल किले से झंडा फहराया था।

16 अगस्त को फहराया गया था पहली बार तिरंगा

हमारे देश को आज़ादी 14 और 15 अगस्त की रात को मिली थी परन्तु पहली बार तिरंगा 16 अगस्त को लाल किले पर फहराया गया था। तभी से आज तक हमारा राष्ट्रीय तिरंगा हर साल लाल किले पर फहराया जाता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here