शहीदों को भाजपा ने दिया है सही सम्मान:-नवीन गोयल

0
195
Tribute to martyrs

 

अंदाज अरोड़ा

गुरुग्राम।  बुधवार को यहां सेक्टर 38 स्थित कैनविन फाउंडेशन के कार्यालय में शहीदी दिवस मनाया गया। इस अवसर पर फाउंडेशन के सह संस्थापक एवं पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर शहीद भगत सिंह, राजगुर औऔर सुखदेव को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

आजादी के मतवालों की भागीदारी

अपने संबोधन में नवीन गोयल ने कहा कि आजादी के मतवालों की वजह से आज हम सब भारत में खुली हवा में सांस ले रहे हैं। अपने प्राणों की आहुति देकर राजगुरु, सुखदेव, भगत सिंह ने देश को आजाद कराने में अहम भूमिका निभाई । भले ही वे आजादी की सुबह ना देख पाए, लेकिन अपने देश की खातिर उन्होंने बलिदान देकर देशवासियों को आजादी दिलाई। नवीन गोयल ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी को इन शहीदों से प्रेरणा लेनी चाहिए। क्योंकि उन्होंने युवावस्था में पहुंचने से पहले ही देश को आजाद कराने के लिए आंदोलन में हिस्सा लिया था। देश के विकास में युवाओं की अधिक से अधिक भागीदारी होनी चाहिए।

उच्चाधिकारियों ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के मतवालों को उचित सम्मान दिया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने अंडेमान निकोबार में जाकर श्रद्धांजलि दी। भारतीय जनता पार्टी की ओर से देश भर में श्रद्धांजलि देकर पूरा याद किया है। श्री गोयल ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ शहीद भगत सिंह के गांव से बलिदानी मिट्टी लेकर आए। देश के शहीदों का यह सच्चा सम्मान है।

 

इस दिन भगत सिंह के साथ सुखदेव और शिवराम राजगुरु ने भी भारत की आजादी के लिए हंसते-हंसते फांसी के फंदे को चूम लिया। भगत सिंह ने 23 साल की युवा उम्र में ही मां भारती की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी थी। इस अवसर पर बाली पंडित, गगन गोयल, धर्मेंद्र शर्मा, सुरेश तवर, जितेश गोगिया, ललित क्रांतिकारी, यीशु बाल्मीकि हरीश यादव, योगेश शर्मा, अतुल यादव आदि ने भी श्रद्धांजलि दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here