WOMEN WORLD CUP (WCC) – भारत ने दर्ज की तीसरी जीत, बांग्लादेश को 110 रन से दी मात:-

0
76

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी महिला वनडे वर्ल्ड कप (Women’s World Cup-2022) के मुकाबले में 110 रन से जीत दर्ज की. हेमिल्टन के सेडन पार्क में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 229 रन बनाए जिससे बांग्लादेश को जीत के लिए 230 रन का लक्ष्य मिला. निगार सुल्ताना की कप्तानी वाली बांग्लादेशी टीम 40.3 ओवर में 119 रन ही बना सकी.

ICC Women's World Cup 2022: How Can Indian Team Qualify For Semi-Final Stage

230 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे. सबसे ज्यादा रन सलमा खातून ने बनाए जिन्होंने 35 गेंदों पर 4 चौकों की बदौलत 32 रन का योगदान दिया. उन्होंने लता मंडल (24) के साथ छठे विकेट के लिए 40 रन भी जोड़े. लता ने 46 गेंद खेलीं और 2 चौकों की मदद से 24 रन बनाए. उनके अलावा ओपनर मुर्शीदा खातून (19), ऋतु मोनी (16) और जहांआरा आलम (11*) ही दहाई के आंकड़े को छू सकीं. भारत के लिए स्नेह राणा ने 30 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि झूलन गोस्वामी और पूजा वस्त्राकर ने 2-2 विकेट झटके. पूनम यादव और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.
इससे पहले भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत की लेकिन उसके 3 विकेट मात्र 5 गेंदों के भीतर गिर गए. टीम इंडिया ने 14.5 ओवर में बिना कोई विकेट खोकर 74 रन बना लिए थे. इसी टीम स्कोर पर फिर 3 विकेट गिरे. नाहिदा अख्तर ने स्मृति मंधाना (30) को फरगाना के हाथों कैच कराया. अगले ओवर में फिर ऋतु मोनी ने लगातार गेंदों पर 2 विकेट झटक लिए. ओवर की तीसरी गेंद पर शेफाली वर्मा स्टंप आउट हो गईं. वह 42 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. उन्होंने 42 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का जड़ा. अगली गेंद पर कप्तान मिताली राज (0) को फहीमा खातून ने लपक लिया, जिससे टीम का स्कोर 3 विकेट पर 74 रन हो गया.

CWC 2022 India vs Bangladesh Highlights: Sneh show takes Ind to 110 run win | Business Standard News
Bangladesh Women Playing XI- शर्मिन अख्तर, मुर्शिदा खातून, फरगना होक, निगार सुल्ताना (विकेटकीपर/कप्तान), रुमाना अहमद, ऋतु मोनी, लता मंडल, सलमा खातून, नाहिदा अख्तर, फहीमा खातून और जहांआरा आलम
Indian Women Playing XI: स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, पूजा वस्त्राकर, झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव
मिताली राज (Mithali Raj) की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया ने अब तक 5 में से 2 ही मुकाबले जीते हैं जबकि 3 में उसे हार झेलनी पड़ी. वहीं, बांग्लादेशी टीम टूर्नामेंट में अपना 5वां मैच खेल रही है. निगार सुल्ताना (Nigar Sultana) की कप्तानी वाली इस टीम ने 4 में से 1 ही मैच जीता है जबकि 3 में उसे हार झेलनी पड़ी.
भारतीय टीम को पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मात दी थी. ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए उस मैच में भारत ने 7 विकेट पर 277 रन बनाए लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अंतिम ओवर में मैच जीत लिया. टीम इंडिया के लिए कप्तान मिताली राज, यास्तिका भाटिया और ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर ने अर्धशतक जड़े लेकिन ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने 97 रन बनाकर जीत में अहम योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया की पेसर डार्सी ब्राउन ने 8 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि अलाना किंग को 2 विकेट मिले.

Women's World Cup Qualifier 2021, Warm-Up Match 1: Bangladesh Women vs Sri Lanka Women Probable XIs, pitch report, weather forecast, match prediction and live streaming details
भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच आईसीसी महिला विश्व कप का मैच कब खेला जाएगा?
भारत और बांग्लादेश की महिला टीमों के बीच मुकाबला मंगलवार (22 मार्च ) को खेला जाएगा.
भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच महिला विश्व कप का मैच कहां खेला जाएगा?
भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे वर्ल्ड कप का मुकाबला हेमिल्टन के सेडन पार्क में खेला जाएगा.

भारत और बांग्लादेश के बीच कितने बजे से मुकाबला खेला जाएगा?
भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 6:30 बजे से खेला जाएगा. टॉस 6:00 बजे होगा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here