Maharashtra Sanjay Raut told BJP- Don't force us to find alternatives

Maharashtra: Sanjay Raut told BJP- Don’t force us to find alternatives

महाराष्ट्र: संजय राउत ( Sanjay Raut ) ने बीजेपी से कहा- हमें विकल्प ढूंढने पर मत करो मजबूर

महाराष्ट्र की सियासत पर सबकी नजरे हैं। शिवसेना-बीजेपी गठबंधन का आंकड़ा बहुमत के पार है लेकिन मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस बरकरार है। शिवसेना सीएम पद की मांग कर चुकी है। इस वजह से बहुत गरमा गर्मी चल रही है। इस समय राज्य का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ( Sanjay Raut ) ने बीजेपी से कहा कि वह उनकी पार्टी को महाराष्ट्र में अगली सरकार के गठन के लिए विकल्प ढूंढने पर विवश न करे। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि राजनीति में कोई संत नहीं होता है।

शिवसेना के तेवर से बीजेपी हाईकमान नाराज, कहा- आग उगलना बंद करे वरना किसी प्रस्ताव पर नहीं होगी

बीते 24 अक्टूबर को चुनाव नतीजों की घोषणा के बाद से ही कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के तबकों की ओर से ऐसे संकेत मिलते रहे हैं कि राज्य में बीजेपी से परे सरकार गठन का शिवसेना का कदम हकीकत में बदल सकता है। हालांकि, कांग्रेस-एनसीपी की ओर से इस बारे में औपचारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है। एक समाचार चैनल के साथ बातचीत करते हुए कहा कि वे गठबंधन (बीजेपी के साथ) में विश्वास करते हैं। लेकिन बीजेपी को हमें सरकार गठन के लिए दूसरे विकल्प ढूंढने को विवश नहीं करना चाहिए।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। बीजेपी ने 105 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं शिवसेना के खाते में 56 सीटें गई हैं। शिवसेना चाहती है कि 50-50 फॉर्मूले के तहत दोनों पार्टियों को ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री का पद मिले।

Read More News

Maharashtra: Posters of ‘future CM Aditya Thackeray’, Shiv Sena bid – not frenzy or it will end

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *