Shilpa Shetty's husband, Raj Kundra summoned to Mumbai-based ED office for questioning

Shilpa Shetty’s husband, Raj Kundra summoned to Mumbai-based ED office for questioning

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति, राज कुंद्रा ( Raj Kundra ) को अंडरवर्ल्ड डॉन इकबाल मिर्ची से संबंधित मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा समन भेजा है। सूत्रों के अनुसार, बताया जा रहा है कि राज कुंद्रा का संबंध अंडरवर्ल्ड डॉन इकबाल मिर्ची से है जिसकी वजह से ईडी ने अगले सोमवार को राज कुंद्रा को पूछताछ के लिए मुंबई स्थित ईडी दफ्तर बुलाया है।

आपकी जानकारी के लिए बतादे कि 22 अक्टूबर को अंडरवर्ल्ड डॉन इकबाल मिर्ची के करीबी हुमायूं मर्चेंट को भी गिरफ्तार किया गया था। हुमायूं की गिरफ्तारी अवैध सम्पत्ति, कारोबारी रिश्ता और राजनीतिक साठगांठ कराने से जुड़े मामलों में हुई। मिर्ची अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का दाहिना हाथ माना जाता था। इसके अलावा वह अतंरराष्ट्रीय ड्रग डीलर था जिसे अमेरिका ने उन 10 विदेशी डीलरों में से एक घोषित किया था।

हाल ही में ईडी ने रियल एस्टेट कंपनी आरकेडब्लू डेवलेपर्स प्राइवेट लिमिटेड की डिटेल्स को चेक किया था। इस दौरान इसेन्शियल हॉस्पिटेलिटी लिमिटेड कंपनी का नाम भी सामने आया। आरकेडब्लू डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक रणजीत बिंद्रा हैं जिन्हें ईडी ने गिरफ्तार किया है।

रणजीत बिंद्रा कथित तौर पर इकबाल मिर्ची के इशारे पर काम कर रहा था और उसने मिर्ची के सहयोगी हुमायूं मर्चेंट के साथ उसके लिए संपत्ति के सौदे पर बातचीत करने में अहम भूमिका निभाई थी। ईडी सूत्रों के मुताबिक, बिंद्रा की रियल एस्टेट कंपनी आरकेडब्ल्यू डेवेलपर्स प्राइवेट लिमिटेड और इसेंशल हॉस्पिटैलिटी लिमिटेड के बीच सौदे के बारे में जानकारी मिली है।

इसेंशल हॉस्पिटेलिटी में शिल्पा शेट्टी निदेशक हैं। इसमें करीब 225 करोड़ की सौदेबाजी हुई है। बिंद्रा की कंपनी ने शिल्पा शेट्टी की कंपनी में 44.11 करोड़ रुपये निवेश किए थे और 31.54 करोड़ रुपये का ब्याज रहित कर्ज दिया था। शिल्पा की कंपनी को अप्रैल, 2017 से मार्च 2018 के बीच 30.45 करोड़ रुपये और अप्रैल, 2016 से मार्च 2017 के बीच 117.17 करोड़ रुपये का कर्ज भी मिला था। अब देखना यह होगा की शिल्पा शेट्टी व Raj Kundra किस तरह से इस पूरे मामले को सुलझाते हैं।

More News

सर्दियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल। सर्दी-जुकाम से बचने के लिए करें ये उपाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *