One day after voting for 90 assembly seats in Haryana

हरियाणा विधानसभा चुनाव: पांच विधानसभा क्षेत्रों के 5 पोलिंग बूथों पर दोबारा हो रहा है मतदान

Haryana में 90 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होने के एक दिन बाद, मंगलवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) ने घोषणा की कि कई निर्वाचन क्षेत्रों के पांच बूथों में फिर से वोटिंग होगी. कुछ खामियों के चलते पांच विधानसभा क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले पांच पोलिंग बूथों पर दोबारा मतदान होगा. वोटिंग आज सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है और शाम छह बजे तक जारी रहेगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जींद जिले के उचाना कलां विधानसभा के बूथ नंबर 71, बेरी विधानसभा के बूथ नंबर 161, नारनौल विधानसभा सीट के बूथ नंबर 28, कोसली विधानसभा के बूथ नंबर 18 और फरीदाबाद जिले के पृथला विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 113 पर दोबारा मतदान के प्रबंध किए गए हैं. उन्होंने कहा, है कि Haryana में सोमवार को मतदान के दौरान पांच बूथों पर कुछ खामियां दिखीं जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने इन बूथों पर पुनर्मतदान का आदेश दिया।

महाराष्ट्र और हरियाणा बीजेपी शासित दोनों ही राज्यों में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनावों के लिए वोट डाले गए थे. मतों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी. चुनाव आयोग से जुड़े हुए अधिकारियों ने कहा कि मामूली घटनाओं को छोड़कर राज्य में चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से हुआ।

Read More News

सर्दियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल। सर्दी-जुकाम से बचने के लिए करें ये उपाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *