एक बार फिर टीम इंडिया तैयार

भारतीय टीम एक बार फिर मैदान में उतर रही है विश्व कप की हार की निराशा को पीछे छोड़ आज भारत- वेस्टइंडीज का मुकाबला शुरू होना है। भारत और वेस्टइंडीज टीम के बीच तीन T20 और दो टेस्ट मैच खेले जायेंगें। इन दोनों टीमों के बीच होने वाले पहले T20 मैच का सीधा प्रसारण अमेरिका के लैंडरहिल से भारतीय समय अनुसार रात्रि 8:00 बजे किया जाएगा।

कौन रहेगा अंदर कौन जाएगा बाहर

एक बार फिर विराट कोहली भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे । T20 की शुरुआत के दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क में खेले जाएंगे । शिखर धवन के साथ रोहित शर्मा एक बार फिर सलामी बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उत्तर रहे हैं। हालांकि विश्वकप में शिखर धवन शुरुआत में ही टीम से बाहर हो गए थे पर इस T-20 मुकाबले में उन्हें फिर से ओपनिंग बल्लेबाजी की जिम्मेवारी दी गई है। इसके अलावा चर्चित बल्लेबाज लोकेश राहुल को चौथे नंबर पर उतारा जा सकता है जिन्होंने इस मैदान पर 3 वर्ष पहले नाबाद 110 रन बनाए थे। विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत को लिया गया है । इस बार स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जगह तेज गेंदबाज खलील अहमद और दीपक चाहर को T20 में अपना हुनर दिखाने का मौका दिया गया।

देखते है बाजी किसके हाथ में

विश्वकप में चाहे सेमीफाइनल में भारतीय टीम बाहर हो गयी ओवरआल अच्छे प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम पूरे हौसले में है और कोशिश करेगी कि वेस्टइंडीज से इस शृंखला को अपने पूरे दमखम से जीत अपने नाम करवाये। उधर दूसरी और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम भी विश्वकप में अपने खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़ना चाहेगी और T20 मैच में अपना पूरा जोर लगाएगी अब देखना यह होगा की बाजी किसके हाथ में जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *