Maharashtra Conflict in Shiv Sena over ticket distribution

Maharashtra: Conflict in Shiv Sena over ticket distribution

महाराष्ट्र: टिकट बंटवारे पर शिवसेना में घमासान

महाराष्ट्र में टिकट बंटवारे पर शिवसेना ( Shiv Sena ) में घमासान मच गया है. टिकट को लेकर पार्टी के नेता बगावत पर उतर आए हैं. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कल्याण (पूर्व) निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार के लिए असहमति के बाद शिवसेना से नाराज 26 पार्षदों और 300 कार्यकर्ताओं ने उद्धव ठाकरे को इस्तीफा भेजा है. सीट शेयरिंग समझौते के तहत, बीजेपी के गणपत गायकवाड़ कल्याण (पूर्व) में एनडीए के उम्मीदवार हैं. गायकवाड़ दो बार के विधायक हैं.

बीजेपी से नाखुश शिवसेना

शिवसेना ( Shiv Sena ) का एक वर्ग बीजेपी के पास इस सीट के जाने से नाखुश है और आरोप लगाया है कि गायकवाड़ ने निर्वाचन क्षेत्र के लिए बहुत कम काम किया है. कार्यकर्ताओं और पार्षदों ने अपना इस्तीफा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को भेजते हुए इस बात का उल्लेख किया है कि ”वो सीटों के बंटवारे से नाखुश हैं.” वे चाहते थे कि शिवसेना के धनंजय बोदरे को उम्मीदवार बनाया जाए. बोदरे एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हैं और पिछले 27 सालों से शिवसेना से जुड़े हुए हैं.

बोदरे ने अपनी पार्टी के खिलाफ किया विद्रोह

गणपत गायकवाड़ को बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में घोषित किए जाने के बाद, बोदरे ने अपनी पार्टी के खिलाफ विद्रोह कर दिया और अब कल्याण (पूर्व) में एक इंडिपेंडेंट उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में कुल 288 सीटें हैं, इनमें आधी से भी कम यानी कि 124 सीटों पर शिवसेना लड़ रही है. बाकी 164 सीटें बीजेपी और उसके सहयोगी दल लड़ रहे हैं. विधानसभा का चुनाव 21 अक्टूबर को होगा और वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को की जायेगी.

Read More

Assembly elections 2019: 1,846 candidates in Haryana in the fray

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *