Assembly elections 2019: 1,846 candidates in Haryana in the fray

0
50
Assembly elections 2019: 1,846 candidates in Haryana in the fray
Assembly elections 2019

Assembly elections 2019: हरियाणा में 1,846 कैंडिडेट मैदान में

Assembly elections 2019 BJP :हरियाणा के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला, उनकी मां नैना चौटाला, खिलाड़ी संदीप सिंह और योगेश्वर दत्त सहित 1,846 उम्मीदवारों ने प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया. हुड्डा ने अपनी सीट गढ़ी सांपला किलोई से जबकि चौटाला ने ऊचाना कलां सीट से, नैना ने बाढडा से, संदीप ने पिहोवा और दत्त ने बड़ोदा सीट से नामांकन भरा है. नामांकन सात अक्टूबर तक वापस लिए जा सकेंगे.

कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी

Assembly elections 2019 Congress : विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत 40 दिग्गज नेताओं को जगह दी गई है. बगावती तेवर अपनाने वाले राज्य कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर का नाम भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल है.

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में गांधी परिवार के अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हैं. राज्य कांग्रेस के नेताओं की बात करें तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा के अलावा किरण चौधरी, रणदीप सुरजेवाला, कुलदीप बिश्नोई और कुलदीप शर्मा को भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शुमार किया गया है.

महाराष्ट्र में 5,534 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे और राकांपा नेता अजित पवार समेत 3,754 उम्मीदवारों ने शुक्रवार को पर्चा दाखिल किया. विधानसभा चुनाव के लिए पर्चा दाखिल करने का आज आखिरी दिन था। अभी तक कुल 5,534 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है.

चुनाव आयोग के अनुसार, नांदेड़ जिले के भेकर सीट से सबसे ज्यादा 135 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है, जबकि सबसे कम महज चार-चार प्रत्याशियों ने मुंबई के माहिम और सेवरी से पर्चा दाखिल किया है. राज्य में बीजेपी के पहले मुख्यमंत्री फड़णवीस ने दक्षिण-पश्चिम नागपुर निर्वाचन क्षेत्र से पर्चा भरा है.

पर्चा दाखिल करने के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल भी उनके साथ मौजूद थे. इस सीट से फड़णवीस के खिलाफ कांग्रेस के आशीष देशमुख चुनाव लड़ रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं आश्वस्त हूं कि आशीर्वाद हमारे साथ है। मैं रिकार्ड जीत दर्ज करूंगा.’’वित्त मंत्री एवं बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार चंद्रपुर जिले के बल्लारपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. आवास मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री गणेश नाइक ने क्रमश: शिरडी और एरोली सीटों से पर्चा भरा. नाइक हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए हैं.

Read More News

Former INLD chief Ashok Arora joins Congress

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here