Haryana Khattar will present claim to form government

Haryana: Khattar will present claim to form government

हरियाणा: खट्टर( Khattar )पेश करेंगे सरकार बनाने का दावा

हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी मिलकर सरकार बनाएंगे। कल रात जेजेपी अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला से मुलाकात के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने किया एलान कि हरियाणा की अगली सरकार में बीजेपी का सीएम होगा, जबकि समर्थन देने के एवज में जेजेपी को डिप्टी सीएम का पद दिया गया है। 11 बजे चंडीगढ़ में राज्यपाल से मिलकर बीजेपी को समर्थन देने का पत्र सौंपेंगे दुष्यंत चौटाला।

11 बजे ही चंडीगढ़ में बीजेपी विधायकों की बैठक होगी और उसके बाद सरकार बनने की प्रक्रियाएं शुरू होंगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन और अरुण सिंह पर्यवेक्षक बनकर बैठक में शामिल होंगे। इसके बाद मनोहर लाल खट्टर ( Khattar ) भी आज ही सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। जो तय हुआ हुआ है। उसके मुताबिक जेजेपी के मंत्री भी बनेंगे और डिप्टी सीएम भी बस ये तय होना है कि डिप्टी सीएम कौन होगा। सुबह 9 बजे जेजेपी की कोर कमिटी की बैठक दिल्ली में है। इसी में फैसला होगा कि डिप्टी सीएम कौन होगा।

बहुमत से चूकने के बाद हरियाणा में बीजेपी को गठबंधन की लाठी लेनी पड़ी है और उसकी लाठी बनी है चौटाला परिवार की ही पार्टी जननायक जनता पार्टी यानी जेजेपी चाबी निशान वाले ओमप्रकाश चौटाला के पोते दुष्यंत चौटाला बीजेपी को सत्ता की चाबी सौंपी है। 10 विधायकों का समर्थन देकर जेजेपी ने बीजेपी के हाथ से हरियाणा फिसलने नहीं दिया। कल रात अमित शाह के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में दुष्यंत चौटाला बैठे और हरियाणा का सस्पेंस खत्म हो गया।

Read More News

Maharashtra elections: BJP’s Parag owns 500 crores

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *