OP Chautala's younger brother Ranjit Singh declares support to BJP

OP Chautala’s younger brother Ranjit Singh declares support to BJP

हरियाणा : रानियां से निर्दलीय विधायक और ओपी चौटाला के छोटे भाई रणजीत सिंह ( Ranjit Singh ) ने बीजेपी को समर्थन का ऐलान किया

हरियाणा में रानियां विधानसभा से निर्दलीय विधायक और ओमप्रकाश चौटाला के छोटे भाई रणजीत सिंह चौटाला ( Ranjit Singh ) ने हरियाणा बीजेपी के प्रभारी और बीजेपी महासचिव अनिल जैन से मुलाक़ात की और बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया।

बीजेपी को इस बार विधानसभा चुनावों में 40 सीटें मिली हैं और सरकार बनाने के लिए 6 विधायकों की ज़रूरत है। सूत्रों के अनुसार 7 में से छह निर्दलीय विधायक बीजेपी को समर्थन देने के लिए तैयार हैं। एक छोटी पार्टी के विधायक का समर्थन भी बीजेपी को मिला है। इस तरह बीजेपी के पास सात विधायकों का समर्थन हो गया है।

कौन हैं वे निर्दलीय विधायक

गोपाल कांडा (सिरसा), चौधरी रणजीत चौटाला ( Ranjit Singh ), राकेश दौलताबाद (बादशाहपुर), नयनपाल रावत (पृथला),सोपबीर सांगवान (दादरी) बलराज कुंडू (महम). इनमें बलराज कुंडू, नयनपाल रावत,सोमबीर सांगवान इन तीनों ने बीजेपी से टिकट न मिलने पर चुनाव से पहले पार्टी छोड़ी थी।

आज दिल्ली में जेजेपी की बैठक

आज दिल्ली में पार्टी विधायक दल की बैठक हो रही है. जिसमें आगे की रणनीति पर फ़ैसला लिया जाएगा। बीजेपी बहुमत से 6 सीट पीछे है तो कांग्रेस 15 सीट। 10 महीने से सत्ता में आई नई पार्टी JJP के हाथ मे अब अगली हरियाणा सरकार बनाने की चाबी है , जिस पर कांग्रेस और BJP दोनों की नजर है।

इस सिलसिले में JJP सुप्रीमो दुष्यंत चौटाला आज दिल्ली में पार्टी के विधायकों से बैठक कर रहे है। इस बैठक के बाद ही आगे की रणनीति का फैसला लिया जाएगा। ऐसे में जेजेपी सरकार बनाने में अहम भूमिका निभा सकती है।

Read More News

Will Maharashtra and Haryana election results affect Bihar and Delhi?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *