Aaj kisaan karenge sansad ka gherav. mudda- ayodhya nahin chahie karj maaphee

आज किसान करेंगे संसद का घेराव। मुद्दा- अयोध्या नहीं चाहिए कर्ज माफी।

देश भर के विभिन्न स्थानों से एक लाख से भी अधिक किसानों के आज दिल्ली में पहुंचने की संभावना है। कल से ही रामलीला मैदान में किसानों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। आज सभी किसान एकजुट होकर विभिन्न मुद्दों जैसे कर्ज माफी, फसल की लागत का डेढ़ गुना न्यूनतम समर्थन मूल्य और कृषि के लिए विशेष सत्र बुलाने सम्बन्धी मांगों को लेकर की तरफ मार्च करते हुए घेराव करेंगे।

सरकार ने भी किसी भी तरह की अनहोनी की आशंका से बचने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। किसान मार्च के दौरान यातायात बाधित ना हो इसके लिए सड़क के दोनों ओर रस्सी लगाई जाएगी और दोनों तरफ पुलिस तैनात होगी। पुलिस ने तसदीक की है कि 3500 पुलिस कर्मी इस काम के लिए लगा दिए जाएंगे। गौरतलब है कि की कल से ही किसानों का साथ देने के लिए विभिन्न वर्ग जैसे डॉक्टर, वकील, व्यापारी तथा छात्र भी इस आंदोलन का हिस्सा बनने के लिए बड़ी संख्या में रामलीला मैदान में पहुंच रहे हैं।

किसान लाल टोपी पहने और लाल झंडी लगाए एक ही स्वर में नारा लगा रहे हैं कि अयोध्या नहीं कर्जमाफी चाहिए। विभिन्न मार्गों औऱ विभिन्न साधनों से अब तक रामलीला मैदान में लोगों का बड़ा हुजूम एकत्र हो चुका है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले लगभग 200 किसान संगठनो, राजनीति संगठनों , छात्र संगठनों तथा सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग इस आंदोलन में भागीदारी निभा रहे है। पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने भी किसानों को समर्थन देते हुए पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया है। वहीं डॉक्टरों ने मिलकर रामलीला मैदान में स्वास्थ्य शिविर लगाकर अपना योगदान दिया है। अब देखना है कि सरकार इस संदर्भ में अगला कौन सा कदम उठाती है जब विभिन्न प्रदेशों में चुनाव सिर पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *