15 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए हो सकता है टीम इंडिया का चयन, इस बार टीम इंडिया अपने ही घर में करेगी आस्ट्रेलिया से मुकाबला।

0
57

जिस प्रकार टीम इंडिया ने हाल ही में न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के साथ शानदार मुकाबला किया उससे इस वर्ष होने वाले वर्ल्ड कप में जीत दर्ज करवाने की उसकी तैयारी भी साफ नजर आ रही है लेकिन उससे पहले टीम इंडिया को एक और बड़ी चुनौती का सामना करना है और वो है अपने ही घर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है। खबरों के मुताबिक इस शुक्रवार15 फ़रवरी को चयन समिति इस वनडे सीरीज के लिए खिलाड़ियों का चयन करेगी। यह भी खबर है कि इस चयन प्रक्रिया में बेहतर टीम के चुनाव के साथ पर खिलाड़ियों पर पड़ रहे वर्कलोड को कम करने पर भी चयन समिति का पूरा ध्यान होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को 2 टी ट्वेंटी मैच और 5 वनडे मैच खेलने हैं। यह मई में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप से पहले की आखरी सीरीज होगी।

India Team

सूत्रों के मुताबिक इस बार टीम चयन बहुत सोच समझ कर किया जाएगा ताकि ना तो उन खिलाड़ियों का चुनाव हो जिनका फायदा आस्ट्रेलिया की टीम उठा सकती है साथ ही उन खिलाड़ियों को आराम मिले जो लंबे समय से लगातार खेलने के कारण आराम नहीं कर पाए हैं। उम्मीद है कि इस बार टीम इंडिया के उन तेज गेंदबाजों को आराम दिलवाया जाएगा जिन्होंने पिछले वर्ष लगातार विदेशी दौरों के दौरान लगातार मैच खेले। सीनियर खिलाड़ियों के नाम इस लिस्ट में शामिल हो सकते है। लेकिन इसके साथ ही चयन समिति इस बात का भी ख्याल रखेगी की किसी भी कीमत पर वर्ल्ड कप से पहले खेली जाने वाली इस सीरीज में आस्ट्रेलिया को भारतीय टीम पर हावी होने का कोई मौका ना मिले वरना इसका असर वर्ल्ड कप पर भी पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here