भारत ने किया हिसाब बराबर ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया

0
352
india-vs-australia-Match

भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच में भारत एक बार फिर चैम्पियन

तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की श्रृंखला से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच आज Saurashtra Cricket Association Stadium जामनगर राजकोट गुजरात में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता कप्तान फिंच ने पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया।

इंडियन टीम की ओर से

भारत की शुरुआत बहुत अच्छी रही । भारत का पहला विकेट रोहित शर्मा का 14 वें ओवर की 3rd बॉल पर गिरा भारत का स्कोर 81 रन था। रोहित शर्मा का निजी स्कोर 6 चौके के साथ 44 बोल में 42 रन था। 2nd विकेट के लिए शिखर धवन ने बहुत अच्छी बैटिंग की। धवन ने 90 बॉल खेल कर 13 चौके, 1 छक्के के साथ 96 रन के निजी स्कोर पर मिचल स्टार्क द्वारा लपक लिए गए तब इंडिया का 28.4 ओवर में स्कोर 181 रन था। श्रयस इयर ज्यादा देर टिक नही पाए महज 7 रन बना कर पैविलियन वापिस चले गए। चौथे विकेट के लिए विराट कोहली ने शानदार 76 गेंदों में 78 रन बनाए तब भारत का स्कोर 274 रन था।

KL राहुल ने धुंआधार बैटिंग करते हुए 52 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों के साथ 80 रन बनाए और अपनी टीम को मजबूत स्कोर पर खड़ा किया। मनीष पांडे भी ज्यादा टिक नही पाए 20 रन ही बनाये। मोहमद शमी और R जडेजा नॉट आउट खेल में रहे। इस तरह भारत ने 6 विकेट के नुस्कान पर 50 ओवर में विशाल 340 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए 341 रन का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सब से किफायती अदम जाम्पा रहे इन्होंने10 ओवर में 50 रन देकर 3 विकेट लिए। K रिचर्डसन में 2 विकेट लिए। जबकि K राहुल रन एलेक्स Carey द्वारा आउट हुए थे ।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने खेलना शुरू किया। ऑस्ट्रेलिया टीम के सिर्फ 20 रन पर पहला विकेट 3.2 ओवर में D वॉर्नर का गिरा। कप्तान A फिंच भी अपनी टीम की लिए ज्यादा कुछ नही कर पाए वो 33 रन के निजी स्कोर पर पैविलियन लौट गए। टीम ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सब से ज्यादा S. Smith ने102 गेंदों में 98 रन बनाए जिन्हें कुलदीप यादव ने क्लीन बोल्ड करके पैविलियन का रास्ता दिखाया, बस इसके बाद भारत के गैंदेबाजो के आगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ज्यादा देर नही टिक पाए। 49.1 ओवर में ऑस्ट्रेलिया टीम 304 रन पर आल आउट हो गयी। इस तरह भारत ने ये मैच जीत कर 3 मैचों की श्रखंला में 1-1 से बराबर कर लिया।

 

भारतीय गेंदबाज

भारत के गैंदेबाजो में सब ज्यादा सफलता मोहम्मद शमी को मिली शमी ने 10 ओवर में 77 रन देकर 3 विकेट चटकाए। जडेजा, नवदीप सैनी, K यादव को 2 – 2 विकेट मिले। जसप्रीत बुमरा के हिस्से जीत वाली आखरी विकेट आई। इस तरह टीम ऑस्ट्रेलिया 49.1 ओवर में 304 पर सिमट गई। भारत ने 36 रन से ये मैच जीत लिया।

तीसरा एकदिवसीय मैच 19 जनवरी को बैंगलोर के चिनास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here