यूरोप यात्रा में PM मोदी का आखिरी दिन:

    0
    80
    Pm Modi Europe Visit:

    Pm Modi Europe Visit:

    मोदी पहुंचे डेनमार्क से फ्रांस, कुछ देर बाद राष्ट्रपति मैक्रों से होगी मुलाकात।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिन यूरोप दौरे का आज आखिरी दिन है। मोदी ने डेनमार्क में दूसरी इंडो-नॉर्डिक राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस में बुधवार को हिस्सा लिया। इसके बाद मोदी फ्रांस की राजधानी पेरिस पहुंचे। पेरिस में उन्होंने भारतीय लोगों से मुलाकात की। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से कुछ देर में वो मुलाकात करेंगे।

    PM मोदी ने की चार देशों के प्रधानमंत्रियों से मुलाकात:

    प्रधानमंत्री मोदी ने फिनलैंड, आइसलैंड, नॉर्वे और स्वीडन के प्रधानमंत्रियों के साथ बैठक की। जलवायु परिवर्तन समेत भारत-नॉर्डिक सहयोग जैसे विषयों पर इस दौरान चर्चा हुई। रिन्यूएबल एनर्जी, डिजिटलाजेशन और इनोवेशन में भारत महत्वपूर्ण भागीदार हैं। PM मोदी का फोकस स्वीडिश प्रधानमंत्री के साथ बातचीत में क्लीन टेक्नोलॉजी और जलवायु परिवर्तन पर रहा। फॉरेन सेक्रेटरी विनय के मुताबिक- क्लीन टेक्नोलॉजी के मामले में स्वीडन भारत की मदद करेगा। भारत और आइसलैंड के आपसी रिश्तों को 50 साल पूरे हो गए हैं। दोनों देशों ने रिसर्च, स्किल डेवलपमेंट और इनोवेशन सेक्टर में साथ काम करने का फैसला किया है।

    ‘चलो इंडिया’ का नारा PM मोदी ने दिया:

    इसके पहले मंगलवार को मोदी ने डेनिश प्रधानमंत्री फ्रेडरिक्सन से मुलाकात की। इसके बाद PM मोदी भारतीय समुदाय के सदस्यों को संबोधित करने बेल्ला सेंटर पहुंचे। यहां उन्होंने सभी भारतीयों का आभार व्यक्त किया और लोगों को ‘चलो इंडिया’ का नारा भी दिया। PM ने कहा- आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है हमारा देश।दुनिया में जितने भी देश बाकी रह रहे हैं मैं उनसे एक आग्रह करता हूं, आप हर वर्ष भारत देखने के लिए 5 गैर भारतीय फ्रेंड्स को भेजने का काम कर सकते हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here