भारत की एकजुटता को लेकर किया संबोधन – पीएम नरेंद्र मोदी

0
765
Fight With Corona Virus-PM Modi

भारत देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने आज 9:00 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी चैनल के माध्यम से देश को एक बार फिर 12 दिनों में तीसरी बार संबोधन किया। मोदी जी ने देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के चलते सभी देश वासियों के धन्यवाद किया और कहा कि देश की सेवाभाव और अनुशासन कायम रखने वाले सभी देशवासियों को मैं धन्यवाद देता हूँ जो इस संकट की घड़ी में देश के साथ मिलकर चल रहे हैं। प्रशासन से मिलकर जनता जनार्दन ने स्थिति को अच्छे ढंग से संभालने का भरपूर प्रयास किया है ।

दूसरे देशों को दी सीख

PM मोदी जी ने अपने संबोधन में कहा कि 22 मार्च रविवार के दिन कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले प्रत्येक भारतवासी का धन्यवाद। सभी भारतवासियों ने मिलकर सभी देशों के लिए एक मिसाल कायम की है । जनता कर्फ्यू के दौरान घंटी, थाली, ताली बजाकर इस चुनोतिपूर्ण समय मे देश को इसकी सामुहिक शक्ति का एहसास करवाते हुए देश एक कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ सकता है। दूसरे देशों में भी भारत के इन नियमों की खूब प्रशंसा हो रही है और वो भी इन नियमों पर चल कर कोरोना से लड़ाई लड़ रहे है।

कोई अकेला नही है

PM मोदी जी ने कोरोना के इस प्रकोप से लड़ने के लिए एकजुटता दिखाने की अपील की है और कहा है कि भारत का कोई भी व्यक्ति अपने आप को अकेला ना समझे। आप ये सोचते होंगे कि मैं अकेला क्या कर सकता हूँ, ये भी प्रश्न मन मे आते होंगे कि और कितने दिन ऐसे काटने पड़ेंगे। हम अपने घरों में जरूर है लेकिन हम में से कोई अकेला नही है । 130 करोड़ देशवासियों की सामुहिक शक्ति हर व्यक्ति के साथ है। जनता जनार्दन एक ईश्वर का ही रूप होती है इसलिए जब देश इतनी बड़ी लड़ाई सामुहिक तौर पर लड़ रहा है जनता रूपी महाशक्ति का विराट स्वरूप इस प्रकोप को टक्कर दे रहा है तो उसको हारना पड़ेगा।

अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाना है।

PM मोदी जी ने कहा कि इस कोरोना के अंधकार को हमने निरंतर प्रकाश की ओर लेकर जाना है। कोरोना संकट से सब से ज्यादा प्रभावित है हमारे गरीब भाई बहन उन्हें किसी तरह की कमी नही आने दी जाएगी। उनकी सभी परेशानियों को देखते हुए सरकार हर कदम पर उनका साथ देगी।

आगे सम्बोधित करते हुए कहा कि इस अंधकार में कोरोना के संकट को पराजित करने के लिए हमें प्रकाश के तेज को चारों दिशाओं में फैलाना है। इसलिए इस रविवार 5 अप्रैल को हम सब ने मिलकर कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है। कोरोना के प्रकोप को देशवासियों की एकजुट का परिचय देना है । प्रकाश की ताकत का परिचय देते हुए 5 अप्रैल Sunday को रात्रि 9:00 बजे सिर्फ 9 मिंट के लिए घर की सारी लाइटें बंद करके घर के दरवाजे, बॉलकनी पर मोमबत्ती, दीया, टॉर्च, मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर कोरोना रूपी अंधकार को भगाने का काम करना है।

सोशल डिस्टेंस के साथ साथ देना है एकता का परिचय

PM मोदी जी ने कहा कि रोशनी करके हर व्यक्ति ने मन मे यह सोचना है और संकल्प लेना है कि हम अकेले नही है, देश के 130 करोड़ भाई बहन सब एक ही परिवार है। इस संकट की घड़ी से सभी ने एक बनकर उभरना है।
उन्होंने सोशल डिस्टनसिंग का ध्यान रखने का आग्रह करते हुए कहा कि इस आयोजन के दौरान किसी ने बाहर गलियों में घूमना नही है। किसी ने लक्ष्मण रेखा को पार नही करना। कोरोना की इस बढ़ती हुई चैन को तोड़ने का काम करना है। हमारे पास ये ही विकल्प है जो कि रामबाण का काम करेगा। माँ भारती का स्मरण कीजिये।

हमने भारत की सामूहिक ताकत और एकता के आत्मविश्वास को कायम रखना है। दुनियां में ऐसा कुछ भी नही है जो हम इस ताकत से हासिल ना कर पाएं आएं साथ मिलकर कोरोना को हराएं और भारत को विजय बनाएं|

बहुत बहुत धन्यवाद कह कर उन्होंने अपना सम्बोधन समाप्त किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here