हरियाणा में 76 में से 35 मरीज जमाती-कोरोना वायरस

0
383
Corona-Virus-Jamati

हरियाणा में बीते चार दिन के अंदर 46 नए मरीज सामने आए हैं। रविवार को 6 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद अब कुल संक्रमित का आंकड़ा 76 पहुंच गया है। रविवार को मेवात में 5 और गुरुग्राम में 1 मरीज मिला है। मेवात में मिले 5 मरीजों में से 4 श्रीलंका के हैं, जो निजामुद्दीन जमात से मेवात में धर्म प्रचार के लिए आए हुए थे। वहीं एक ट्रक ड्राइवर है, जो गुजरात से आया था। वह भी संक्रमित है। इसके अलावा गुरुग्राम में मिला 1 मरीज भी जमाती है।

हरियाणा में अब कुल 35 जमाती मरीज

हरियाणा में अब निजामुद्दीन मरकज से लौटे 35 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा संख्या पलवल जिले की है। यहां कुल 16 संक्रमित हैं। इसके अलावा गुरुग्राम में 2, नूहं में 7 और अम्बाला में 2, भिवानी में 2, कैथल में 1, फरीदाबाद में 5 लोग संक्रमित हैं, जो मरकज से आए हुए थे। सभी धर्म प्रचार का काम कर रहे थे। जिन्हें अलग-अलग मस्जिदों व गांवों से पकड़ा गया है।

 

कोरोना वायरस के वहम से खौफ

कोरोना वायरस का ख़ौफ़ लोगों के दिमाग में सिर चढ़कर बोल रहा है, वहम वहम में इंसान अपनी जिंदगी अपने हाथों से खत्म कर देता है । इसी का एक ताजा उदाहरण करनाल की एक अस्पताल में सामने आया है। एक संदिग्ध व्यक्ति कोरोना वायरस टेस्ट के लिए हॉस्पिटल लाया गया अभी उसके टेस्ट का रिजल्ट आना बाकी था लेकिन टेस्ट रिपोर्ट से पहले ही उसने अस्पताल की छठी मंजिल से कूद कर खुदकुशी कर ली। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। अगर टेस्ट रिपोर्ट में वह व्यक्ति कोरोना वायरस पॉजिटिव आता है तो ना तो उसका पोस्टमार्टम होगा ना परिवार वालों को उस का शव दिया जाएगा।

भारत में अलग अलग राज्यों से कोरोना वायरस के लगभग 4500 लोग है जिसमे लगभग 3577 को पॉजिटिव है बाकी कि अभी पुष्टि होनी बाकी है। भारत मे लगभग 85 लोगो की इस वायरस से मौत हो चुकी है और लगभग 275 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके है।

 

निजामुदीन मरकज की वजह से कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों में इजाफा हो गया है। मौलाना साद कही छुपा हुआ है जिस की पुलिस छानबीन कर रही है । बीजेपी सरकार ने इन जमातियों को सामने आने का अल्टीमेट दिया है की अभी भी मौका है सब सामने आ जाओ वार्ना सख्त कार्यवाही होगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here