भारत में कोरोना वायरस की दस्तक से सरकार अलर्ट

0
87
Corona Virus

चीन से कोरेना वायरस दूसरे देशों में दस्तक देता हुआ अब भारत में भी पहुंच चुका है यूपी नोएडा और आगरा में कोरेना वायरस से जुड़े कई केस सामने आए हैं जिससे पूरे भारत में खलबली सी मच गई है क्योंकि चीन में कोरोना वायरस से लोगों की मृत्यु हो रही है और भारत में भी इसका प्रवेश हो चुका है जिसके कारण केंद्र और दिल्ली सरकार भी अलर्ट हो गई है विदेशों से भारत आने वाले लोगों की जांच की जा रही है भारत सरकार की ओर से चीन ईरान इटली साउथ कोरिया और जापान होकर आने वाले यात्रियों के लिए बी ई विजा और वीजा रद्द कर दिया है

सरकार द्वारा पुख्ता इंतजाम

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि भारत ईरान में सबसे भारतीयों को निकालने का काम भी कर रही है उन्होंने बताया कि भारत से 4 वैज्ञानिकों को इरान भेजा जाएगा जिसमें से एक को तो वह भेज भी चुकी है ईरान में कोरेना वायरस से लड़ने के लिए एक लैब बनाई जाएगी लोगों के क्लीनिंग से लेकर उपचार तक की सारी गतिविधियों के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन जी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये 8 से अधिक राज्यों के सभी विभागों को पूरी एतिहात बरतने को कहा है । लोगो को जागरूक करते रहे और डरने की कोई बात नहीं नहीं है सरकार ने इस वायरस से मुकाबला करने के पुख्ता इंतजाम कर रखे है ।

Korena virus airport safty

लोगो का खुद से लैब की तरफ रुझान

धीरे-धीरे भारत में भी कोरोना वायरस प्रवेश कर चुका है और इसका खतरा इतना बढ़ गया है के लोगों में लोगों में इसके प्रति दहशत सी बन गई है और लोग खुद ही 36 अपना टेस्ट करवाने के लिए हॉस्पिटल जा रहे हैं जिन लोगों को इससे संक्रमित पाया जा रहा है उन्हें आइसोलेशन में रखा जा रहा है केरल के तीन लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं बाकी सब लोग उपचार के लिए लैब में मौजूद हैं और उनका वहां भलीभांति उपचार किया जा रहा है चीन में इतनी मौतें होने के बाद भारत में भी इस कदर इसका डर बना हुआ है।

दिल्ली सरकार पर कोरोना का प्रभाव

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने घोषणा की है कि 31 मार्च तक सभी स्कूल प्राइमरी स्कूल बंद रहेंगे और साथ ही साथ सरकार में सब कार्यालयों में बायोमेट्रिक हाजिरी लगाने पर भी रोक लगा दी है देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करते हुए कहा है कि मैंने इस वर्ष किसी भी होली मिलन कार्यक्रम में शामिल ना होने का फैसला किया है क्योंकि इस वायरस के चलते सामूहिक समारोह को कम करने की सलाह दी है।

Suspected korena in india

रहेगी कड़ी नजर

भारत सरकार ने कोरोना वायरस के लिए पूरी तरह से एतिहयात बरत रही है । झूठी अफवाहों पर लगातार सोशल मीडिया पर नजर रखे हुए है । 30 से एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों को चेक किया जा रहा है । संग्दिग्ध वयक्ति को एयरपोर्ट से ही जनता से अलग कर दिया जाता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here