Bomb Blast in Afghanistan:अफगानिस्तान की राजधानी काबुल और अन्य शहरों में हुए बम धमाके:

    0
    100
    Bomb Blast in Afghanistan

    Bomb Blast in Afghanistan:

    अफगानिस्तान में हुआ फिर से बम धमाका… इस बार देश के तीन अलग-अलग हिस्सों में बम धमाके किए गए। यह बम ब्लास्ट काबुल ,कुंदूज और मजार शरीफ में हुए हैं। 5 लोग मजार शरीफ के अंदर धमाके के कारण मारे गए और 65 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। काबुल में यह बम ब्लास्ट सड़क के किनारे हुआ है। काबुल की पुलिस के द्वारा बताया गया है कि धमाके में 2 बच्चे घायल हुए हैं।
    पिछले मंगलवार को भी अफ़गानिस्तान के काबुल शहर के शिक्षा संस्थानों में धमाके हुए थे। जिसमें 7 बच्चे गम्भीर रूप से घायल हुए थे। यह धमाके काबुल के पास में स्थित अब्दुल रहीम शहीद हाई स्कूल और शैक्षणिक केंद्र में हुए थे।

    मस्जिद में फेंका गया हथगोला:

    जब अप्रैल महीने की शुरुआत हुई तब एक हथगोला काबुल की सबसे बड़ी मस्जिद में फेंका गया। यह हथगोला दोपहर की नमाज के दौरान मस्जिद में फेंका गया ।इस धमाके के कारण मस्जिद में 6 लोग घायल हुए थे।

    जब तालिबान ने अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा किया था,उस समय भी काबुल में मौजूदा स्कूलों के बाहर बम धमाके हुए थे। इन बड़े धमाकों में 60 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई थी। इस महीने की 3 तारीख को भी अफगानिस्तान में विस्फोट/धमाका हुआ था, जिनमें 59 लोग घायल हो गए थे। तालिबान की पुलिस का कहना है कि यह विस्फोट एक चोर द्वारा किया गया है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here