Will Maharashtra and Haryana election results affect Bihar and Delhi?

Will Maharashtra and Haryana election results affect Bihar and Delhi?

महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव परिणाम का Bihar and Delhi पर होगा असर?

अक्टूबर को महाराष्ट्र और हरियाणा के लोग कतारों में खड़े होकर आने वाले पांच साल कैसे होंगे, इसकी रूपरेखा तय कर दिये। 24 अक्टूबर यानी कल हर सियासी दल के लिए बेहद अहम है। कल का दिन कई सियासी रूपरेखा तय करेगा। यह चुनाव बीजेपी के लिए भी बेहद खास है। चुनाव का बिगुल बजते ही वादों, आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चल पड़ा।

इन दो राज्यों में यदि जीत का अंकगणित बीजेपी के पक्ष में जाता है तो हरियाणा से सटे होने का फायदा बीजेपी को मिल सकता है। बीजेपी कार्यकर्ताओं में जीत के बाद जोश और आत्मविश्वास का बढ़ना स्वाभाविक है। एक बार फिर अनुच्छेद 370 को दिल्ली में बीजेपी मुद्दा बनाएगी। इसकी काट के रूप में अरविंद केजरिवाल की सरकार तमाम सुविधाओं की योजनाओं के जरिए मध्य वर्ग के लोगो के दिलो में अपनी जगह बना चुकी है अब देखना यह होगा कि Bihar and Delhi में किसकी सरकार बनती है।

केजरीवाल ने मोहल्ला क्लिनिक, बिजली और पानी के दाम कम करके मध्यवर्ग के लोगो में अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सार्वजनिक परिवहन की बसों में जल्द ही मुफ्त यात्रा योजना लागू होगी लेकिन मेट्रो ट्रेन के लिए इसमें कुछ वक्त लग सकता है। क्योंकि इसके लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) को तैयारियां करनी होंगी। इस तरह की तमाम सुरीले वादों के जरिए केजरीवाल सरकार चुनाव लड़ने की तैयारी में है तो वहीं बीजेपी केजरीवाल सरकार की नाकामी और अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर लड़ेगी।

Read More News

बाल झड़ने की समस्या, कैसे मिले इस समस्या से निजात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *