Major incident during Durga idol immersion in Dholpur, Rajasthan

Major incident during Durga idol immersion in Dholpur, Rajasthan

Rajasthan के धौलपुर में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा

Rajasthan के धौलपुर में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 10 लोग डूब गए। यह हादसा पारबती नदी में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ। बताया जा रहा है कि यह दर्दनाक हादसा दीहोली इलाके में महंदपुरा गांव के पास भूरा घाट पर हुआ। दरअसल, दोपहर करीब दो बजे महंदपुरा गांव के कुछ लोग चंबल नदी में मूर्ति विसर्जन करने के लिए पहुंचे। इस दौरान दो युवक नदी में नहाने चले गए और तेज बहाव में बह गए। फिर इनको बचाने के लिए कई युवक नदी में उतर गए। लेकिन वे सभी तेज बहाव में बह गए।

धौलपुर के जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल ने कहा कि घटना के दौरान दस लोग डूब गए हैं। हम सात शव बरामद करने में सफल रहे हैं। खोज अभियान रात के लिए रोक दिया गया है और हम बुधवार को अपनी खोज फिर से शुरू करेंगे। जायसवाल ने आगे बताया कि परिवारों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

ऐसा ही हादसा मध्य प्रदेश के खरगोन में हुआ. जहां बड़वाह में चोरल नदी में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो युवकों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि दोनों युवक सनावद के मोरघडी कॉलोनी से माता की मूर्ति विसर्जन करने आये थे और विसर्जन के बाद नहाने के समय गहरे पानी में डूबने से इनकी मौत हो गई. बड़वाह पुलिस थाना प्रभारी राजेन्द्र बर्मन ने बताया कि गोताखोर ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद 16 वर्षीय सुनील राम और 18 वर्षीय विशाल सोमचरण के शव निकाले।

Read More

बदलते मौसम में इस तरह रखें अपनी सेहत का ख्याल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *