Maharashtra Devendra Fadnavis said that I will be the Chief Minister

Maharashtra: Devendra Fadnavis said that I will be the Chief Minister

महाराष्‍ट्र: देवेंद्र फडणवीस बोले मैं ही बनूंगा मुख्‍यमंत्री

महाराष्‍ट्र में चुनावी नतीजे आए एक हफ्ता बीतने को आ रहा है, महानगर महाराष्ट्र चुनावी नतीजे को आये एक सप्ताह होने को आया लेकिन अभी शिवसेना के स्पष्ट बहुमत के बाद भी भाजपा- शिवसेना गठबंधन की सरकार नही बन पा रही है। इस मनमुटाव के चलते सरकार की तस्वीर साफ नही हो रही है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में देवेंद्र फडणवीस ( Devendra Fadnavis ) के विधायक दल का नेता चुने जाने की संभावना है। बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी के उपाध्यक्ष अविनाश खन्ना को विधायक दल की बैठक के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाया है।

50-50 फॉर्मूला मंजूर नहीं

महाराष्‍ट्र में बीते 24 अक्टूबर को चुनाव नतीजे आने के छह दिन बाद भी राज्य में नई सरकार का गठन नहीं हुआ है। बीजेपी की सहयोगी शिवसेना 50-50 के फॉर्मूले पर अड़ी है। इस बीच फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की ही सरकार बनेगी। 5 साल तक मजबूती से गठबंधन चलेगा। उन्‍होंने साफ किया कि बीजेपी सरकार गठन के किसी प्लान B पर काम नहीं कर रही है। यहां प्लान A ही फाइनल है। आदित्य ठाकरे को CM बनाने की मांग से फडणवीस ने पल्ला झाड़ लिया। उन्‍होंने इसे शिवसेना का आंतरिक मामला बताया।

राउत ने कहा झूठ बोल रहे हैं Devendra Fadnavis

50-50 को लेकर फडणवीस के बयान पर शिवसेना के नेता संजय राउत ने पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा कि फडणवीस झूठ बोल रहे हैं। शाह-उद्धव के सामने कही बातों की याद दिलाई। इस बीच जनसुराज्य पार्टी के नेता और हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में नव निर्वाचित विधायक डॉक्टर विनय कुमार कोरे ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की और समर्थन का भरोसा दिया।

Read More News

Maharashtra: Sanjay Raut told BJP- Don’t force us to find alternatives

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *