Hashim Amla Announced his Retirement

Great South African Batsman Hashim Amla Announced his Retirement

दक्षिण अफ्रीका के शानदार सालमी बल्‍लेबाज हाशिम अमला ने कहा क्रिकेट को अलविदा

AB डीविल्लियर्स, Dale स्टेन के बाद भारतीय मूल के हाशिम अमला ने अचानक संन्‍यास लेने की घोषणा कर दी है उनके इस फैसले ने सबको चौंका दिया है हाशिम अमला की गिनती दक्षिण अफ्रीका के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में की जाती थी क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) के आधिकारिक ने जानकारी दी है कि अमला घरेलू क्रिकेट और सुपर लीग खेलना जारी रखेंगे.

हाशिम अमला की गिनती दक्षिण अफ्रीका ही नहीं, विश्‍व के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों में की जाती है. भारतीय मूल के 36 वर्षीय अमला की छवि एक शालीन खिलाड़ी की रही है वो महान बल्लेबाज थे उन्होंने क्रिकेट से सबकी प्रारूपों मे रन बनाये है अमाल एक बेहतरीन बल्लेबाज के साथ साथ एक बहुत अच्छे इंसान भीं है

मैदान मे उनका रवैया बहुत शांत रहा है मैदान में उन्‍होंने कभी आक्रामक तेवर नहीं दिखाए लेकिन उनका बल्‍ला ही उनकी ओर से जोरदार अंदाज में लोगों को जवाब देता रहा है अपनी बल्‍लेबाजी के दम पर अमला ने दुनियाभर में अपने फैन बनाए है

उन्होंने ने बयान में कहा, ‘‘सबसे पहले खुदा का शुक्रिया जो मुझे दक्षिण अफ्रीकी जर्सी पहनने का मौका मिला. यह खुशी और सम्मान है. मैने कई मित्र बनाये और सबसे महत्वपूर्ण प्यार, भाईचारा साझा किया. उन्होंने कहा, ‘मैं अपने माता पिता का उनकी दुआओं, प्यार और सहयोग के लिये आभार व्यक्त करता हूं!

उनके आशीर्वाद के कारण ही मैं इतने लंबे समय तक दक्षिण अफ्रीका की तरफ से खेला. इसके अलावा मेरे परिजन, दोस्त और एजेंट, मेरी इस यात्रा के दौरान टीम के मेरे साथी और सहयोगी स्टाफ के सदस्य सभी का मैं तहेदिल से आभार व्यक्त करता हूँ. इसके अलावा उन्होंने अपने प्रशंसकों, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका और उनके प्रशासनिक टीम का भी आभार माना है

टेस्‍ट क्रिकेट में अमला ने 28 शतक और 41 अर्धशतक बनाये है और वनडे में 27 शतक और 39 अर्धशतक बनाये है उनके रिकार्ड्स बेहतरीन है एक नज़र डालते है अमला के शानदार रिकार्ड्स पर !

हाशिम अमला का इंटरनेशनल रिकॉर्ड

टेस्‍ट रिकॉर्ड: 124 मैच, 215 पारी, 15बार नाबाद, 9282 रन, 311 सर्वोच्‍च, 46.41 औसत, 49.97स्‍ट्राइक रेट, 28 शतक, 41 अर्धशतक.

वनडे रिकॉर्ड: 181 मैच, 178 पारी, 14 बार नाबाद, 8113 रन, 159 सर्वोच्‍च, 49.47 औसत, 88.39 स्‍ट्राइक रेट, 27 शतक, 39 अर्धशतक.

टी20 इंटरनेशनल रिकॉर्ड: 44 मैच, 44 पारी, 6 बार नाबाद, 1277 रन, 97 सर्वोच्‍च, 33.61 औसत, 132.06 स्‍ट्राइक रेट, 8 अर्धशतक.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *