Congress open to solidarity, no list released

0
203
Congress-open-to-solidarity

एकजुटता की खुली पोल- Congress

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले अभी लिस्ट ही जारी हुई है कि पार्टियों की एकजुटता बिखरती हुई नजर आ रही है। पार्टियों में आपसी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है।

बीजेपी ने सोमवार को जैसे ही पहली लिस्ट जारी की तो आपसी गुटबाजी खुलकर सामने आई। हरियाणा के दिग्गज नेता जिन को टिकट नहीं मिली वह पार्टी से बेरुख होते नजर आए। कुछ ने पार्टी बदल ली कुछ ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। जिसको देख पहले से घाटे में जा रही कांग्रेस पार्टी को भी सोचने पर मजबूर कर दिया।

Congress ने नहीं की लिस्ट जारी

अभी Congress ने लिस्ट भी जारी नहीं की इससे पहले ही उनकी आपसी गुटबाजी सामने नजर आ रही हैं। पार्टी में बगावती तेवर नजर आने लग गए हैं। हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष पद से हटाए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर के समर्थकों ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर के बाहर जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस पार्टी पहले ही दिग्गज नेताओं के आपसी फेरबदल के कारण सकते में चल रही है । क्योकि चुनाव सिर पर थे इस समय के दौरान अशोक तंवर को कांग्रेस पद से हटाना अपने आप में एक बड़ी मुसीबत मोल लेने से कम नही है । हो सकता है इसका खामियाजा कांग्रेस पार्टी को आने वाले विधानसभा चुनावों में देखने को भी मिले।

सोशल मीडिया पर हुआ एक ऑडियो वायरल

सोशल मीडिया पर एक ऑडियो भी वायरल हो रही है जिसके अंदर अशोक तंवर अपने गुट के नेताओं को Congress मुख्यालय पहुंच कर पार्टी को बचाने की बात कह रहे हैं। अब प्रश्न यह उठता है कि कांग्रेस कैसे इन सभी बाधाओं से निकल पाएगी। कांग्रेस ने 84 विधानसभा के उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं। नामांकन भरने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर निश्चित की गई है जिसके कारण लगभग सभी उम्मीदवार आज अपने अपने नामांकन भरेंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here