हिंदी फिल्म जगत को एक और झटका – नहीं रहे बॉलीवुड एक्टर सुशांत राजपूत

0
403

बॉलीवुड हिंदी फिल्म के मशहूर कलाकार सुशांत सिंह राजपूत ने मुम्बई में अपने ही घर मे फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। चौकानें वाली खबर ये है कि एक के बाद एक कोरोना महामारी समय के दौरान एक के बाद एक फिल्म जगत के बड़े बड़े कलाकार दुनिया से रुक्सत हो रहें है। ऋषि कपूर,इरफ़ान खान,साजिद खान आदि महान कलाकार दुनिया को अलविदा कह गए।

Bollywood Actor

जीवन की कहानी

सुशांत सिंह राजपूत महज अभी 34 साल के थे। उनका जन्म पटना बिहार में 21 जनवरी 1986 में हुआ। इनकी बहन राज्यस्तरीय क्रिकेट खिलाड़ी है। 2002 में इनको माता का देहांत हो गया था। इन्होंने अपनी पढ़ाई की शुरुआत पटना से ही कि व इंजीनियरिंग करने के लिए दिल्ली टेक्नीकल यूनिवर्सिटी में दाखिला लिय। डांसिंग और एक्टिंग का शुरू से ही शौक होने की वजह से इन्होंने अपनी पढ़ाई को बीच मे ही छोड़ कर डांसिंग और एक्टिंग को अपने जीवन का हिस्सा बना लिया था। अंकिता लोखंडे से इनकी 6 साल दोस्ती रही ।

छोटे व बड़े परदे का करियर

फ़िल्म कैरियर में उन्होंने कुछ साल पहले ही कदम रखा था। 2008 में छोटे पर्दे से ‘किस देश में है मेरा दिल’ धारावाहिक से व एकरिंग में उन्होंने अपनी एक्टिंग का किरदार शुरू किया। एकता कपूर के धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता ‘ से उनकी पहचान अच्छे एक्टर में होने लगी थी।उसके बाद फ़िल्मों में अपनी किस्मत आजमाई जो कि सफल भी रही। सबसे पहले बड़े पर्दे के रूप में फिल्म ‘काय पो छे” में लीड एक्टर के तौर पर नजर आए थे जिस में उन्होंने बड़े पर्दे पर पहचान हुई और इनकी एक्टिंग की बेहद तारीफ भी हुई।

 

Pk फिल्म में भी गेस्ट कलाकार के तौर पर छोटी सी भूमिका में ही सब का दिल जीत लिया था। पहचान होने के बाद सुशांत को एक के बाद एक सुशांत को फिल्म सोनचिड़िया और छिछोरे जैसी फिल्मों में बतौर मुख्य किरदार निभाने का अवसर मिला। केदारनाथ इनके जीवन की आखिरी फिल्म रही जिसमें वे सारा अली खान के साथ मुख्य भूमिका में दिखे। सुशांत की की आने वाली फिल्म किजी और मैनी थी। इस फिल्म का कुछ समय पहले फर्स्ट लुक भी रिलीज हुआ था।

धोनी के जीवन पर आधारित फिल्म ने दिया टर्निंग पॉइंट

हिंदी फिल्म जगत में शुद्ध देसी रोमांस फ़िल्म में मुख्य किरदार की भूमिका निभाई जिस में वाणी कपूर और परिणीति चोपड़ा ने इनके साथ के काम किया। उसके बाद नीरज पांडे द्वारा निर्देशित भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी के जीवन पर आधारित फिल्म एम एस धोनी में उनके फिल्मी कैरियर को एक नया मौड़ दिया इस फ़िल्म में उन्होंने सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी थी । सुशांत के करियर की ये पहली फिल्म थी जिसने सौ करोड़ का कलेक्शन किया था।

Sushant Dhoni

सुशांत बॉलीवुड के बेहद लोकप्रिय एक्टर थे। सूत्रों की माने तो फांसी के दौरान सुशांत के कुछ दोस्त घर पर ही थे, कमरा अंदर से बन्द होने पर उन्होंने दरवाजे को तोड़ा तो सामने कमरे में सुशांत फांसी के फंदे से लटके पाए गए। मुम्बई पुलिस का कहना है कि सुशांत पिछले छह महीनों से डिप्रेशन से में चल रहे थे।

जैसे ही सुशांत राजपूत के आत्महत्या करने की खबर आयी सोशल मीडिया के जरिये #SushantSinghRajput टैग का प्रयोग कर दुःख को साँझा किया। फिल्म जगत की सभी महान हस्तियों ने ट्वीट कर दिवंगत आत्मा के लिए प्रभु से प्रार्थना की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here