मशहूर संगीत रचयिता साजिद-वाजिद खान की जोड़ी हुई समाप्त

0
370
Wazid Khan Passes Away
RIP Wazid Khan

मशहूर सुर संगीत रचेता वाजिद खान का मुंबई के चेंबूर के सुराणा सेतिया अस्पताल में 42 साल की उम्र में मैं कोरोना वायरस के संक्रमण से मृत्यु हो गई, इसकी पुष्टि सोनू निगम ने अपने फेसबुक एकाउंट के जरिए दी और बीएमसी ने भी इनके मृत्यु प्रमाण पत्र में इनको किडनी के संक्रमण से और कोरोना वायरस से मृत्यु की पुष्टि की। वह काफी समय से गुर्दे की समस्या से जूझ रहे थे उन्होंने 2 साल पहले गुर्दा प्रत्यारोपण कराया था और कुछ समय से वह कोरोना के संक्रमण के शिकार भी हो गए थे। इन दोनों बीमारी के कारण उनका निधन हो गया और इस खबर की पुष्टि उनके परिवार के सभी सदस्यों ने भी की सबसे पहले उन्हें गले में इंफेक्शन की शिकायत हुई वह 4 दिन से वेंटिलेटर पर थे|

Sazid Wazid Brothers

उन्होंने अपने अंतिम समय में अस्पताल में अपने भाई साजिद के लिए दबंग फिल्म का गाना “लागे चट्टान मन बलवान” भी गाया। अपने स्वभाव में वह अपने अंतिम समय में भी खुश थे।

गमगीन बॉलीवुड ने किया सोशल मीडिया के जरिये दुख व्यक्त

साजिद खान एक हंसमुख शख्सियत के मालिक थे और उनके बहुत से बॉलीवुड के सितारे दोस्त थे उनकी मृत्यु की खबर के साथ बॉलीवुड मैं भी शोक फैल गया

  • उनकी दोस्त प्रियंका चोपड़ा ने कहा मुझे बड़ा दुख है और मुझे वाजिद भाई की एक बात बहुत अच्छी लगती थी वह थी उनकी हंसी।
  • परिणीति चोपड़ा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा उनके साथ किए गए सभी म्यूजिक सेशन बड़े अच्छे थे और उनको उनकी बड़ी याद आएगी।
  • वरुण धवन ने कहा वह बड़े हसमुख इंसान थे मेरे परिवार के बहुत करीब थे हमें उनकी बड़ी याद आएगी।
  • पुलकित वाजिद भाई हम आपको बड़ा मिस करेंगे अदनान सामी ने लिखा मुझे यकीन नहीं हो रहा मैंने अपने सबसे प्यारे भाई को खो दिया।
  • विशाल डडलानी ने लिखा मुझे बड़ा दुख है अब उनसे मेरी कभी बात नहीं होगी हम साथ में कभी नहीं मिल पाएंगे।
  • शंकर महादेवन जो कि एक बड़े म्यूजिक कंपोजर हैं उन्होंने साजिद के साथ बहुत बार काम भी किया उन्होंने लिखा प्यारे भाई गुड बाय हम तब तक अलग हैं जब तक हम दूसरी तरफ नहीं आ जाते।

वाजिद खान ने कई मशहूर फिल्मों में अपने संगीत का लोहा मनवाया

उन्होंने 1998 में “प्यार किया तो डरना क्या” से अपना करियर शुरू किया उन्होंने कई मशहूर फिल्मों “एक था टाइगर, दबंग, वांटेड, गर्व, तेरे नाम, तुमको ना भूल पाएंगे” में अपना संगीत दिया ज्यादातर उन्होंने सलमान खान की फिल्मों में अपना संगीत दिया। वाजिद खान ने म्यूजिक कंपोजर ही नहीं एक संगीतकार के रूप में भी अपना लोहा मनवाया उन्होंने सलमान खान की फिल्म “जलवा” व अक्षय कुमार की “राउडी राठौर” में “चिंता ता चिता चिता” का गाना उन्होंने ही गाया। जो कि बड़े मशहूर हुए अभी उन्होंने हाल ही में प्यार करो ना और भाई भाई गाने का संगीत रचा सलमान खान ने इन गानों को अपने यूट्यूब चैनल पर भी डाला था।

Wazid Khan RIP

कोरोना महामारी के चलते अंतिम दर्शनों के लिए नही आ सके ज्यादा लोग

उन्हें वरसोवा के कब्रिस्तान में दफनाया गया, यहीं पर मशहूर एक्टर इरफान खान को भी दफनाया गया था। कोरोना महामारी के कारण यहां ज्यादा लोग नहीं जुट पाए उनके भाई ने भी मास्क और गलाफ़ पहने हुए थे, और उनकी आंखें पूरी तरह नाम थी।

इतनी छोटी उम्र में उन्होंने संगीत की दुनिया मे अपने बलबूते पर अपना नाम रोशन किया जिसको कभी भुलाया नही जा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here