उपराष्ट्रपति के जमशेदपुर आने पर हुआ था कड़ी सुरक्षा का इंतजाम

0
79
M Venkaiah Naidu

जमशेदपुर। भारत के उपराष्ट्रपति श्री एम वेंकैया नायडू सोमवार को जमशेदपुर में पधारे । उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी। जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से लेकर रूसी मोदी सेंटर फॉर एक्सीलेंस, बिष्टुपुर स्थित राम मंदिर आदि रास्तों पर कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया था जिसमें कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता।

सुरक्षा को लेकर हुई थी मीटिंग

उपराष्ट्रपति के दौरे को लेकर शनिवार को कोल्हान के डीआईजी कुलदीप द्विवेदी ने समाहरणालय सभा घर में मीटिंग का आयोजन किया था । जिसमें शहर के एसपी सुभाष चंद्र जाट एवं उपायुक्त रविशंकर शुक्ला के साथ-साथ जिले के अन्य उच्च अधिकारी भी मौजूद थे। डिप्टी प्रेसिडेंट के जमशेदपुर आने के बाद पल-पल की गतिविधियों पर गहनता से विचार विमर्श किया गया तथा हर पहलू पर सुरक्षा की व्यवस्था को विस्तार से चर्चित किया गया। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की सुरक्षा के अंदर हर स्थान पर सुरक्षा बलों के साथ सीसीटीवी कैमरों से गहनता से निगरानी रखने का प्लान सचारु रूप से हुआ ।

उपायुक्त ने दी जानकारी

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू कि जमशेदपुर यात्रा पर उनकी सुरक्षा व्यवस्था को मद्देनजर रखते हुए एयरपोर्ट व सेंटर फॉर एक्सीलेंस पर आग बुझाने वाली गाड़ियां रही तथा आपातकाल में टाटा मुख्य अस्पताल में चिकित्सा के संपूर्ण व्यवस्था का इंतजाम भी किये गए थे । शहर के उपायुक्त ने जानकारी देते हुए कहा कि एक्सएलआरआई में स्थित टाटा ऑडिटोरियम सवेरे 10:30 बजे से कार्यक्रम प्रारंभ होगा। कार्यक्रम शुरू होने से पहले लोग ऑडिटोरियम में अपना स्थान ग्रहण कर ले इस बात की सुनिश्चित परिवर्ती की जाएगी।

 

कैसे कैसे हुआ प्रोग्राम

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के जमशेदपुर पहुंचने पर एयरपोर्ट पर सबसे पहले जिला प्रशासन के अधिकारी वह टाटा स्टील के वरिष्ठ पदाधिकारी उनका स्वागत किया । उसके पश्चात नायडू सुबह 10:00 बजे रूसी मोदी सेंटर फॉर एक्सीलेंस की तरफ रवाना हुए जहां आर्काइव भ्रमण व पौधारोपण करने के बाद वे टाटा ऑडिटोरियम में भाषण हेतु गए । भाषण खत्म होने के बाद उपराष्ट्रपति वहां से 11:40 बजे बिष्टुपुर में स्थित श्री राम के मंदिर में गए । टाटा ऑडिटोरियम में बैठक में उच्च जिला दंडाधिकारी नंदकिशोर लाल, अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम चंदन कुमार, उच्च उपायुक्त सौरव कुमार सिन्हा तथा सीनियर डीएसपी स्पेशल ब्रांच के साथ ही टाटा स्टील के अन्य मुख्य अधिकारी भी मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here