नोकिया के स्मार्टफोन 2.3 के मूल्य में गिरावट

2
1011
Nokia-Smartphone

नोकिया कम कीमत पर हो रहा है उपलब्ध

पिछले वर्ष दिसंबर के महीने में भारतीय बाजार में एचएमडी ग्लोबल ने अपना बजट सेंट्रिक मोबाइल फोन नोकिया 2.3 पेश किया था। नोकिया 2.3 को लांच हुए अभी कुछ ही महीने हुए हैं इसके बावजूद कंपनी ने इसके मूल्य में ₹1000 की कमी की है। अपनी कीमत में हुए कमी के बाद यह स्मार्टफोन कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर बना हुआ है और इसे ₹7199 में कोई भी खरीद सकता है। भारतीय बाजार में जब इस फोन को पेश किया गया था तो उस समय इसका मूल्य ₹8199 था। यह मोबाइल फोन तीन रंगों में श्रेयान ग्रीन, सेंड और चारकोल कलर में उपलब्ध है।

नोकिया स्मार्टफोन के फीचर

 

नोकिया कंपनी के इस स्मार्टफोन की बात करें तो इसमें फीचर एवं स्पेसिफिकेशन में कोई कमी नहीं है। इस स्मार्टफोन में 6 पॉइंट 2 इंच का एचडी प्लस डिस्पले दिया गया है जबकि इस मोबाइल फोन का स्क्रीन का आकार 720 * 1520 पिक्सेल और 19:9 एस्पेक्ट रेश्यो है। इसके अलावा इसमें Android 9.0 पाई ओएस पर आधारित इस मोबाइल फोन को 2 जीएचजेड क्वॉड को, मीडियाटेक हेलिओ A22 12 एनएम पर इसको बाजार में लॉन्च किया गया है।

इसके साथ नोकिया कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग के दौरान यह जानकारी दी कि इस स्मार्टफोन को शीघ्र ही एंड्राइड 10 पर अपग्रेड किया जाएगा। इस स्मार्टफोन में 32GB इंटरनल मेमोरी दी गई है जबकि 2GB रैम दी गई है। 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी को ग्राहक माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 400 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

नोकिया स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन

नोकिया कंपनी के नोकिया 2.3 स्मार्टफोन में बैटरी के बैकअप के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो कंपनी के मुताबिक लगभग 2 दिनों की समय सीमा प्रदान कर सकती है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में 13 मेगापिक्सल का प्रथम कैमरा तथा 2 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में 5 मेगापिक्सल का सामने का कैमरा दिया गया है जिसकी सहायता से ग्राहक सेल्फी एवं वीडियो कॉलिंग का भरपूर आनंद ले सकते हैं। गोपनीयता के लिए इस स्मार्टफोन में फेस के द्वारा अनलॉकिंग की फीचरिंग भी मौजूद है परंतु इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद नहीं है। इसके अतिरिक्त इस मोबाइल फोन में कनेक्टिविटी के साधन देखे तो इसमें ड्यूल 4जी volte, ब्लूटूथ 5.0, माइक्रो एसडी यूनिवर्सल बस और जीपीएस दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here