Nirav Modi's appearance can be held in Britain's court today

Nirav Modi’s appearance can be held in Britain’s court today

आज ब्रिटेन की अदालत में हो सकती है Nirav Modi की पेशी

पंजाब नेशनल बैंक के साथ दो अरब डालर की धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग मामले में मार्च से गिरफ्तारी के बाद से Nirav Modi (नीरव मोदी) को ब्रिटेन की जेल में कैद किया गया है. जानकारी के अनुसार आज लंदन की अदालत में उनकी पेशी हो सकती है. नीरव मोदी की आज न्यायिक हिरासत खत्म हो रही है. इससे पहले जुलाई में ब्रिटेन की एक अदालत ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत को 19 सितंबर तक बढ़ाते हुए उसे जमानत देने से इनकार कर दिया था.

इंटरपोल ने किया नेहल मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी

इंटरपोल ने दो अरब डॉलर के पीएनबी घोटाला मामले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी के भाई नेहल मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. अधिकारियों ने बताया कि धन शोधन के आरोपों पर बेल्जियम के नागरिक नेहल के खिलाफ वैश्विक गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. धन शोधन मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है.

आरसीएन के अनुसार, नेहल दीपक मोदी का जन्म बेल्जियम के एंटवर्प में हुआ और वह अंग्रेजी, गुजराती और हिंदी भाषाएं जानता है. ईडी ने इस मामले में दायर किए गए आरोपपत्र में नेहल को नामजद किया है और उस पर सबूतों को नष्ट करने का आरोप है.

बता दें कि रेड कॉर्नर नोटिस इंटरपोल जारी करता है. इंटरपोल द्व्रारा इसे तब जारी किया जाता है जब कोई सदस्य देश उससे इसे किसी के खिलाफ जारी करने के लिए कहता है.रेड कॉर्नर नोटिस इंटरनेशनल अरेस्ट वॉरंट नहीं होता क्योंकि अरेस्ट वॉरंट जारी करने का हक संबंधित देश को है, लेकिन मोटे तौर पर इसे इंटरनेशनल यानी ग्लोबल अरेस्ट वॉरंट की तरह ही लिया जाता है

कौन है नीरव मोदी

गलैमर की दुनिया में Nirav Modi (नीरव मोदी) बहुत मशहूर है. 48 साल के नीरव मोदी के नाम से हीरों का बड़ा ब्रांड है. नीरव मोदी दुनिया की डायमंड कैपिटल कहे जाने बेल्जियम के एंटवर्प शहर के मशहूर डायमंड ब्रोकर परिवार से है. एक वक्त ऐसा था कि वो खुद ज्वैलरी डिजाइन नहीं करते थे, लेकिन पहली ज्वैलरी डिजाइन करने के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और दुनिया भर में मशहूर हो गये।

उनकी डिजाइन की हुई ज्वैलरी की कीमत लाखो से लेकर करोड़ों तक में होती हैं नीरव मोदी भारत के एकमात्र भारतीय ज्वैलरी ब्रांड के मालिक हैं जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित हैं. उनके डिजाइन किए गए गहने बॉलीवुड की हस्तियों से लेकर हॉलीवुड की हस्तियों तक मशहूर है।

Read More News

क्या बड़े पर्दे पर बिखरेगा शिल्पा शेट्टी का जलवा ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *