Maharashtra Eknath Shinde elected Shiv Sena Legislature Party leader

Maharashtra: Eknath Shinde elected Shiv Sena Legislature Party leader

महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे चुने गए शिवसेना विधायक दल के नेता

महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे ( Eknath Shinde ) को विधानसभा में शिवसेना का नेता चुन लिया गया है। उनके नाम का प्रस्ताव पार्टी के चीफ उद्धव ठाकरे के बेटे और पार्टी विधायक आदित्य ठाकरे ने रखा। खुद ठाकरे का नाम भी इस पद के लिये चर्चा में था। दादर इलाके में स्थित पार्टी दफ्तर ‘सेना भवन’ में नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में शिंदे के नाम की घोषणा की गई।

सूत्रों ने बताया कि पार्टी प्रमुख और आदित्य के पिता उद्धव ठाकरे अपने बेटे को शिवसेना विधायक दल का प्रमुख बनाए जाने के इच्छुक नहीं थे। इससे पहले चर्चा थी कि आदित्य ठाकरे का शिवसेना विधायक दल का नेता चुना जाना तय है।

वहीं आदित्य ठाकरे, एकनाथ शिंदे, दिवाकर राउते और सुभाष देसाई राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से आज शाम 3.30 बजे मुलाकात करेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एकनाथ शिंदे ( Eknath Shinde ) इससे पहले भी पार्टी विधायक दल के नेता थे साथ ही फडणवीस सरकार में कैबिनेट मंत्री थे। ये ठाणे के कोपरी-पंचपखाड़ी निर्वाचन क्षेत्र से फिर विधायक चुने गए हैं। वह इस विधानसभा क्षेत्र से लगातार तीन बार 2004, 2009 और 2014 में शिवसेना के टिकट पर विधायक चुने गए हैं।

Read More News

When everything is fine in Kashmir, why take the European: Shiv Sena

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *