विराट कोहली की टोली ने जीती सीरीज

0
220
India-vs-Westindies-Match

आज भारत ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ मैच खेलते हुए 4 विकेट से जीत हासिल की | 3 मैचों की इस शृंखला में भारत ने वेस्टइंडीज को 48.4 ओवर में 6 विकेट गवा कर लक्ष्य को हासिल कर लिया | ये 3rd मैच जीतकर भारत ने 32वीं लगातार सीरीज जीती है | आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच कटक उड़ीसा के बाराबती स्टेडियम में तीसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया जिसमें भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग व बोलिंग करने का फैसला लिया।

वेस्टइंडीज की पारी

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पारी की शुरुआत अच्छी की 57 रन के निजी स्कोर पर टी लेविस के रूप में पहला विकेट गिरा। वेस्टइंडीज का दूसरा विकेट महज 70 रन के निजी स्कोर पर गिर गया। तीसरे ने थोड़ा टीम को मजबूती दिखाई और टीम के स्कोर को बढ़ाते हुए 132 रन तक ले गए, लेकिन चौथी विकेट 144 रन के निजी स्कोर पर जल्दी ही गिर गई। इसके बाद कैप्टन पोलर्ड और पूरण ने 5वीं विकेट की साझीदारी में महज 60 बॉल में 118 रन बनाए जिससे वेस्टइंडीज टीम को 315 के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया। बोलिंग में यादव सबसे महंगे साबित होते हुए 10 ओवर में 67 रन दिए और कोई विकट भी हिस्से नही आया। शम्मी और और ठाकुर ने एक-एक विकेट लेते हुए 10 ओवर में 66 रन दिए। सबसे किफायती बोलिंग में जडेजा रहे। जडेजा ने 10 ओवर में 54 रन देकर एक विकेट लिया। अब भारत के सामने 316 रन का लक्ष्य है।

ऐसे किया भारत ने लक्ष्य पूरा

भारत ने लक्ष्य का पीछा करने के लिए पहली जोड़ी केएल राहुल और रोहित शर्मा को मैंदान में उतारा। दोनों ने बहुत अच्छी शुरुआत की और पहले विकट की साझेदारी में 122 रन बनाए। पहले विकेट रोहित शर्मा की गिरी उनका निजी स्कोर 8 चौके और 1 छक्के के साथ 66 रन था। दूसरा विकेट के. एल. राहुल का गिरा जब इनका निजी स्कोर 77 रन था और भारत टीम का स्कोर 167 रन था। अगले 3 खिलाड़ी ज्यादा दमखम नही दिखा पाए, रन बनाने में वो दहाई के अंक तक भी नही पहुंच पाए। विराट कोहली ने आकर मैच को संभाला और भारत को जीत की तरफ अग्रसर करने लगे। विराट कोहली ने एक अच्छी पारी खेली कोहली ने 81 गेंदों में 85 रन के निजी स्कोर पर बेट का अंदरूनी किनारा लगने से पॉल द्वारा बोल्ड हुए। अगले बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर ने आते ही पारी को संभाला और चौका लगाकर शुरुआत की आते ही धुँएदार पारी खेली 6 गेंदों में 17 रन बनाए और भारत को शानदार जीत दिलाई। भारत ने 48.4 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया था।

इस जीत के साथ ही भारत ने तीन दिवसीय इस श्रृंखला को वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत ली। ये 2019 की आखिरी श्रृंखला थी जिसको भारत ने जीतकर यादगार बना लिया। इस दशक की 32वीं में सीरीज भारत जीता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here