Haryana Election: Former MP Sushil Indora and Charanjeet joined Congress

Haryana Election: Former MP Sushil Indora and Charanjeet joined Congress

हरियाणा चुनाव: पूर्व सांसद सुशील इंदौरा और चरणजीत कांग्रेस में शामिल हुए

पूर्व सांसद सुशील इंदौरा हुए कांग्रेस में शामिल

राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी Congress को बड़ी कामयाबी मिली है. पूर्व सांसद सुशील इंदौरा कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. सुशील इंदौरा ने अपना डेमोक्रेटिक पार्टी का भी कांग्रेस में विलय करने का फैसला किया. 2016 में सुशील इंदौरा ने अपना डेमोक्रेटिक पार्टी का गठन किया था. इससे पहले सिरसा से एक और पूर्व सांसद चरणजीत रोड़ी भी कांग्रेस में शामिल हो गए है.

अशोक तंवर के Congress से इस्तीफा देने के बाद सिरसा से पूर्व सांसद रहे इंदौरा के लिए उम्मीद की एक किरण जागी है. अशोक तंवर पिछले तीन चुनाव से सिरसा से कांग्रेस के उम्मीदवार थे. भविष्य में इंदौरा इस सीट पर अपना दावा ठोंक सकते हैं. इसी तरह चरणजीत रोड़ी भी सिरसा से ही सांसद रहे हैं, इसलिए उन्होंने भी इसी उम्मीद के साथ कांग्रेस ज्वाइन की है.

पूर्व सांसद चरणजीत भी कांग्रेस में हुए शामिल

पहले से ही मुश्किलों का सामना कर रही इंडियन नेशनल लोकदल को बड़ा झटका लगा है. अभय चौटाला के करीबी और पूर्व सांसद चरणजीत रोड़ी ने इनेलो छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. 2014 में मोदी लहर के बीच चरणजीत रोड़ी इनेलो के टिकट पर सिरसा से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचने में कामयाब हुए थे. रोड़ी ने सिरसा सीट पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर को मात दी थी. 2009 में सिरसा सीट से अशोक तंवर सिरसा सीट से जीत मिली थी.

चूंकि अब अशोक तंवर Congress को अलविदा कह चुके हैं, इसलिए भविष्य के लोकसभा चुनाव में चरणजीत रोड़ी सिरसा से कांग्रेस उम्मीदवार हो सकते हैं. चरणजीत रोड़ी ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा की उपस्थिति में पार्टी ज्वाइन की है।

सिरसा से है शैलजा का नाता

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा खुद दो बार सिरसा के सांसद चुनी गई है. 1991 में पहली बार शैलजा सिरसा से चुनाव जीतने के बाद ही लोकसभा पहुंची थी. इतना ही नहीं कुमारी शैलजा के पिता दलबीर सिंह तीन बार सिरसा से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे.

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *