Haryana: CM Manohar Lal Khattar elected BJP Legislature Party leader

Haryana: CM Manohar Lal Khattar elected BJP Legislature Party leader

हरियाणा : सीएम मनोहर लाल खट्टर भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को औपचारिक रूप से भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक मनोहर लाल खट्टर कल यानी दिवाली के दिन दोबारा हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सूत्र बता रहे हैं कि कल दोपहर दो बजे खट्टर सरकार का शपथ ग्रहण होगा। Manohar Lal Khattar आज राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे जिसके बाद कल उनकी सरकार का शपथ ग्रहण होगा।

बैठक के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने साफ कहा है कि विवादित विधायक और गीतिका शर्मा खुदकुशी कांड में आरोपी गोपाल कांडा से समर्थन नहीं लिया जा रहा है। वहीं सीएम खट्टर ने कहा कि अब वह राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा पेश करने जा रहे हैं।

दूसरी ओर जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला के भी दोपहर में चंडीगढ़ पहुंचने की संभावना है। और वह अपनी पार्टी का समर्थन बीजेपी को देने संबंधी पत्र सौंपने के लिए राज्यपाल से मिलेंगे। जेजेपी के साथ गठबंधन होने के बाद भाजपा हरियाणा में नयी सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

गौरतलब है कि 90 विधानसभा सीटों में 40 बीजेपी, 10 जेजेपी और 7 निर्दलीय विधायकों के समर्थन के साथ गठबंधन के पास 57 विधायकों की ताकत होगी। Manohar Lal Khattar सरकार में मंत्री रहे अनिल विज का कहना है मजबूरी में ये गठजोड़ किया गया है। अनिल विज ने यह भी कहा कि गोपाल कांडा को सरकार में शामिल करने का कोई सवाल ही नहीं है और न ही उनसे समर्थन लिया जा रहा है।

Read More News

Maharashtra: Posters of ‘future CM Aditya Thackeray’, Shiv Sena bid – not frenzy or it will end

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *