Anurag Kashyap's film Gangs of Wasseypur created history

Anurag Kashyap’s film Gangs of Wasseypur created history

Anurag Kashyap की फिल्म ‘Gangs Of Wasseypur’ ने रचा इतिहास | सर्वश्रेष्ठ 100 फिल्मों में पहली भारतीय फिल्म

बॉलीवुड के चर्चित निर्देशित अनुराग कश्यप ( Anurag Kashyap ) द्वारा निर्देशित बॉलीवुड फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ (Gangs Of Wasseypur) को ‘द गार्डियन’ में 21वीं सदी की 100 सबसे बेहतरीन फिल्मों की सूची में शामिल किया गया है। इस सूची में ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ (Gangs Of Wasseypur) एकमात्र भारतीय फिल्म है.

अनुराग कश्यप ( Anurag Kashyap ) ने शनिवार को सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर इस बात की घोषणा की कि ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ (Gangs Of Wasseypur) ने सूची में 59वां स्थान हासिल किया है. अनुराग कश्यप ( Anurag Kashyap ) ने कहा कि, “यहां गर्व की बात है, लेकिन मेरी लिस्ट यह नहीं है. मेरी पसंदीदा ऐसी कई सारी फिल्में हैं जो मेरी फिल्म से नीचे नहीं होनी चाहिए उन सब फिल्मो को इस सूची में ऊपर होना चाहिए था।

2008 में रीलीज़ हुई ‘द डार्क नाइट’ फिल्म , जिसके निर्देशक-निर्माता एवं सह-लेखक काम किया है। डीसी काॅमिक्स के काल्पनिक नायक बैटमैन पर आधारित है “उन्होने कहा कि ‘द डार्क नाइट’ और अधिक ऊपर रहने का हकदार है. सूची में पहले स्थान पर जो फिल्म है उससे मैं बिल्कुल सहमत हूं. यह 21वीं सदी की मेरी सबसे पसंदीदा फिल्म है.”

Anurag Kashyap's film Gangs of Wasseypur created history
Anurag Kashyap’s film Gangs of Wasseypur created history

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ ( Gangs Of Wasseypur ) सीरीज की फिल्में 2012 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म झारखंड के धानबाद जिले में वासेपुर शहर में बसे एक कोयला माफिया के परिवार की कहानी पर आधारित है इस फिल्म के दो पार्ट है इस फिल्म के दोनों ही पार्ट दर्शकों को खूब पसंद आये थे और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट भी रही थी

फिल्म में मनोज बाजपेयी, नवाजुद्दीन सिद्दिकी, पीयूष मेहरा और ऋचा चड्ढा जैसे कलाकार ने एहम भूमिका निभाई हैं.

Read More News

Fire on the sets of Varun Dhawan’s film Coolie No.1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *