पाक में नापाक हरकत, नाबालिग हिंदू लड़की का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन

0
190
Hindu-Ladki-Mehak-Kumari

पड़ोसी देश पाकिस्तान में 15 साल की एक हिंदू लड़की को जबरन इस्लाम धर्म कबूल कराकर एक मुस्लिम के साथ जबर्दस्ती निकाह कराए जाने का मामला सामने आया है। घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत की है। पाकिस्तानी अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल उस नाबालिग लड़की को वहां की एक अदालत ने महिला संरक्षण केंद्र में भेज दिया है। गौरतलब है कि सिंध प्रांत में ही सबसे ज्यादा हिंदुओं की आबादी है, जहां से आए दिन ऐसी वारदातों की खबरें आती रहती हैं।

पिता ने करवाई FIR

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में महक कुमारी नाम की एक हिंदू लड़की को जकोबाबाद जिले से अली रजा सोलंगी नाम के एक मुस्लिम आदमी ने जबरन अगवा कर लिया। महक नौवीं क्लास की छात्रा है। बाद में अली ने उसके साथ जबर्दस्ती निकाह कर लिया। महक के पिता विजय कुमार की ओर से दर्ज एफआईआर के मुताबिक उनकी बेटी सिर्फ 15 साल की है और उसे सोलंगी ने अगवा करके जबरन निकाह किया है।

भेजा महिला संरक्षण केंद्र

पाकिस्तान की एक अदालत के अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार को महक और सोलंगी को अदालत में पेश किया गया जहां से उस बच्ची को पुलिस सुरक्षा में महिला संरक्षण केंद्र में भेज दिया गया है। यानि उसके परिजनों के हवाले नहीं किया गया है। वैसे कोर्ट ने चंडका मेडिकल कॉलेज अस्पताल को उस लड़की की उम्र के संबंध में अगले 3 फरवरी तक एक रिपोर्ट दर्ज करने को भी कहा है।

अल्पसंख्यक मंत्री ने सहायता का आश्वासन दिया

पाकिस्तानी एक्प्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक सिंध के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री हरी राम किशोरी लाल ने महक के परिवार वालों को पूरी सहायता का भरोसा दिया है। लाल ने ये भी कहा है कि नाबालिग हिंदू लड़कियों का जबरन धर्मांतरण अब एक सामान्य घटना हो गई है। उन्होंने ये भी कहा है कि हिंदू ही सिंध प्रांत के सबसे पुराने निवासी हैं और यहां की मिट्टी से उनकी जिंदगी और मौत जुड़ी रही है। उन्होंने अधिकारियों से हिंदू लड़कियों पर होने वाली ज्यादतियों के खिलाफ कदम उठाने की भी गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी कानून के मुताबिक महक 18 साल की नहीं हुई है, इसलिए उसका निकाह गैरकानूनी है। मतलब साफ है कि पाकिस्तान के मंत्री भी हिंदुओं पर होने वाली ज्यादतियों को रोकने में खुद को कमजोर पा रहे हैं।

सिंध प्रांत में व्याप्त है यह समस्या

गौरतलब है कि सिंध प्रांत में ही अधिकतर पाकिस्तानी हिंदू रहते हैं, जिनकी लड़कियों को अगवा करना और उनका धर्मांतरण करना वहां की एक बड़ी समस्या बन चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here