दीपिका पादुकोण बनी सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्री।

0
64

दीपिका पादुकोण का नाम आज हर निर्माता- निर्देशक की पहली सूची में सबसे ऊपर है। यह अकेली ऐसी अदाकारा हैं जिन्होंने ना केवल अपनी खूबसूरती के बल पर बल्कि एक्टिंग के बल पर भी तमाम दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है। इंडियन फ़िल्म इंडस्ट्रीज का यह बहुत बड़ा सच है कि यह पुरूष प्रधान है और यहां हमेशा से ही हीरो को हीरोइन के मुकाबले अधिक फीस दी जाती है। लेकिन अब हालात बदल रहे हैं और इसकी शुरुआत की बॉलीवुड की जानीमानी ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने। उन्होनें ऐलान किया है कि अब वो वही फिल्में करेंगी जिनमें उन्हें हीरो के बराबर फीस दी जाएगी। यह बात भी गौरतलब है कि बॉलीवुड के टॉप टेन स्टार्स की सूची में एक भी ऐसी हेरोइन नहीं जो इनके मुकाबले की फीस ले रही हो। मात्र दीपिका पादुकोण ही ऐसी अभिनेत्री हैं जो  सबसे ज्यादा फीस लेकर अपने साथ की तमाम हीरोइनों को चुनौती दे रही हैं।

अभी तक इस रेस में जो होरो शामिल हैं उनमें सबसे ऊपर सलमान खान का नाम आता है। सलमान अपनी हर फिल्म के लिए 60 करोड़ तक फीस लेते हैं। बड़ा पर्दा हो या छोटा पर्दा सलमान हर जगह अपना जादू चलाए रखते हैं। सलमान खान के बाद दूसरा नाम आमिर खान का आता है , वे अपनी हर फिल्म के लिए 50 से 55 करोड़ रुपए तक लेते हैं। शाहरुख खान वहीं अपनी फ़िल्म के लिए 40 से 45 करोड़ रुपए लेते हैं । अक्षय कुमार भी उन्हीं की तरह  हर फिल्म के लिए 40 से 45 करोड़ तक लेते हैं लेकिन फिर भी कमाई के मामले में वे इन सब पर भारी हैं क्योंकि अक्षय सबसे ज्यादा फिल्में करने वाले स्टार के रूप में जाने जाते हैं। सलमान, आमिर और शाहरुख जहां साल में एक या दो फिल्में करते हैं अक्षय वहीं हर साल 3 से 4 फिल्में करते हैं। अगर रितिक रोशन की बात की जाए तो वे भी एक फ़िल्म के 40 करोड़ तक चार्ज करते हैं। वहीं रणबीर कपूर 25 करोड़ रुपए प्रति फ़िल्म लेते हों। एक्शन हीरो के रूप में जाने जाने वाले अजय देवगण एक फ़िल्म के लिए 22 से 25 करोड़ तक लेते हैं ।

ढलती उम्र के साथ -साथ दर्शकों की नज़रों में अब भी खास जगह बनाने वाले अमिताभ बच्चन 18 से 20 करोड़ रुपए लेते हुए युवा स्टार्स को चुनौती दे रहे हैं। रणवीर सिंह की हर फिल्म को दर्शकों ने हाथों- हाथ लिया है। और लगभग सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल भी मचाती हैं ,वे भी अपनी एक फ़िल्म के लिए 20 करोड़ रुपए लेते हैं। इसी प्रकार शाहिद कपूर हर फ़िल्म के लिए 16 करोड़ रुपए तक लेते हैं। हीरोइनों की फीस को देखा जाए तो इस रेस में दीपिका पादुकोण अभी तक 14 करोड़, प्रियंका चोपड़ा 13 करोड़ तथा करीना कपूर 11 करोड़ रुपए लेकर टॉप रेस में शामिल तो हैं लेकिन हीरोज़ के मुकाबले अभी बहुत पीछे हैं। अब दीपिका पादुकोण का फ़ैसला क्या बदलाव लेकर आएगा यह देखना अभी बाकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here