CRPF के जवानों ने की इंसानियत की मिसाल पेश गर्भवती स्त्री को पहुंचाया अस्पताल

0
61
CRPF Chhattisgarh

बीजापुर। एक बार फिर से सीआरपीएफ जवानों ने इंसानियत,मानवता और कर्तव्य की वो मिसाल पेश की है, जिसे देखकर आपका सिर उन सबके सामने श्रद्धा से झुक जाएगा और छाती चौड़ी हो जाएगी, बात छत्तीसगढ़ के बीजापुर की है,जहां के नक्सल प्रभावित घने जंगल में गर्भवती महिला के लिए सीआरपीएफ के जवान देवदूत बनकर आए, प्रसव पीड़ा से तड़प रही एक महिला को जवानों ने चारपाई पर लिटाकर और कंधे पर उठाकर 6 किलोमीटर चलकर अस्पताल तक पहुंचाया।

महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ

अस्पताल पहुंचने पर महिला ने बच्चे को जन्म दिया, दोनों स्वस्थ हैं और ऐसा इन जवानों की वजह से ही संभव हो पाया है, अगर समय पर ये सभी जवान महिला की मदद नहीं करते तो स्थिति शायद ये नहीं होती है जो कि अभी है।

सीआरपीएफ के जवानों ने किया फरिश्तों के जैसा कार्य

खबर ये है कि बीजापुर जिले के पडेडा गांव के जंगल में सीआरपीएफ टीम पेट्रोलिंग पर थी कि तभी गांव के लोगों ने कमांडर अविनाश राय को बूंदी नाम की महिला के बीमार होने की जानकारी दी, जिसके बाद कमांडर अविनाश बूंदी के घर पहुंचें, जहां उसकी हालत बहुत ज्यादा खराब थी, ना आस-पास कोई डॉक्टर था और ना ही कोई वाहन सुविधा, ऐसे में कमांडर अविनाश राय ने खुद जवानों के साथ मिलकर उसकी मदद करने का फैसला किया और चारपाई पर लिटाकर 6 किमी तक चलकर उसे जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here