N.T.R: Kathanayakudu, Telugu biographical film based on the life and acting career of N. T. Rama Rao

2
1822
N T R Kathanayakudu

बेशक यह फिल्म 9 जनवरी से रिलीज़ हुई है लेकिन बहुत से दर्शकों कि मांग थी कि बॉलीवुड हॉंक की टीम इस फिल्म के बारे में जरूर बताये जैसा कि सब जानते हैं कि एनटी रामाराव एक किंवदंती हैं, जिन्होंने न केवल भारतीय सिनेमा पर शासन किया, बल्कि अपने परोपकारी तरीकों के लिए भी प्रसिद्ध थे। महान अभिनेता और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री देश के सबसे अधिक प्रिय लोगों में से एक थे। दिवंगत अभिनेता के बेटे नंदामुरी बालकृष्ण ने अपने पिता पर एक बायोपिक की घोषणा की, तो दर्शक काफी उत्साहित थे।
विद्या बालन को एनटीआर की पहली पत्नी बासवतारकम की मुख्य भूमिका के लिए चुना गया था। और राणा दग्गुबाती, इसमें कोई शक नहीं है कि ये कलाकार शानदार प्रदर्शन देंगे।

एनटीआर कथानायकुडु, भारतीय सिनेमा में उनकी यात्रा के बारे में है और जो उन्हें अपनी राजनीतिक पार्टी शुरू करने के लिए प्रेरित करता है। बायोपिक का दूसरा भाग उनके राजनीतिक करियर पर केंद्रित होगा। जहां तक ​​बायोपिक्स की बात है, एनटीआर कथानायकुडु काफी निराश थे। फिल्म का मजबूत पक्ष था बालकृष्ण की मजबूत और सम्मोहक स्क्रीन उपस्थिति। उन्होंने इतनी पूर्णता के साथ अपने पिता की भूमिका निभाई कि कोई अन्य अभिनेता प्रतिष्ठित भूमिका निभाने के लिए उपयुक्त नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कभी नहीं सोचा था कि मैं बड़े पर्दे पर अपने पिता का किरदार निभाऊंगा|

विद्या बालन ने फिल्म में शानदार प्रदर्शन दिया।
उन्होंने अपनी भूमिका में और अधिक आकर्षण जोड़ा। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि फिल्म पूरी तरह से एनटीआर के चारों ओर घूमती है,
विद्या ने सुनिश्चित किया कि वह फिल्म में किसी का ध्यान नहीं जाएगी। उन्होंने अपने किरदार की हर छटा को खूबसूरती से निभाया। राणा के पास इस समय बहुत अधिक स्क्रीन समय नहीं है, लेकिन उनका हिस्सा निश्चित रूप से दूसरे भाग में मजबूत हो जाएगा।

मुख्य बिंदु: फिल्म बहुत लंबी थी और इसे बेतरतीब ढंग से शूट किया गया था। एक हद तक निरंतरता, संपादन और यहां तक ​​कि लेखन के साथ मुद्दे हैं। फिल्म में एक विशेष खंड जहां एनटीआर पौराणिक पात्रों की भूमिका निभाता है और भगवान काफी मनोरंजक हैं। यह आपको स्क्रीन पर रखने और यहां तक ​​कि हंसने का प्रबंधन करता है। स्पॉइलर के लिए खेद है लेकिन एक विशेष दृश्य है जहां वह निर्देशक को दुर्योधन और भानुमती के बीच एक रोमांटिक युगल गीत जोड़ने के लिए मना लेता है; यह आपको हंसाएगा और उसकी प्रशंसा करेगा।
रकुल प्रीत की फिल्म में एक कैमियो है, जिसमें वह श्रीदेवी की भूमिका निभाती हैं और यह, ईमानदारी से, फिल्म की एकमात्र गलत कास्टिंग है। वह भूमिका के साथ न्याय नहीं करती हैं और उनके पास श्रीदेवी के रूप में एक अतिरिक्त दृश्य है जो देखने के लिए मजबूर है। इस फिल्म के साथ एक और समस्या यह है कि यह एक निर्दोष इंसान के रूप में एनटीआर को चित्रित करने पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करता है। बेशक, दिवंगत अभिनेता / राजनेता ने शानदार जीवन व्यतीत किया है और बहुत सारी अच्छी चीजें की हैं, इस बात से कोई इनकार नहीं करता है कि उनके बीच की खामियों को देखने के लिए यह एक सुखद बदलाव होगा।

फिल्म के बीच में कुछ दिलचस्प बिट्स हैं, लेकिन अन्यथा आपका ध्यान आकर्षित करने में विफल रहता है। फिल्म एक तेज गति के साथ शुरू होती है लेकिन फिर बीच में धीमी हो जाती है और फिर फिर से गति पकड़ती है। यह बहुत असंगत है। निर्माताओं ने अपने जीवन या सिनेमा के कुछ उदाहरणों के साथ दूर किया हो सकता है लेकिन इस तथ्य को कि उन्होंने इसे दिखाने के लिए चुना है, इसके परिणामस्वरूप खराब संपादन, फिल्म लेखन में असंतुलन दिखाई दे रहा था |
फिल्म में नंदामुरी बालकृष्ण और विद्या बालन का अभिनय उत्कृष्ट है दर्शकों को इससे कोई शिकायत नहीं है!

रेटिंग: 5 में से 2

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here