पाकिस्तान में 25 वर्षीय सिक्ख युवक की हत्या

0
100
sikh youth Ravinder Singh Killed in Pakistan

विवाह के लिए मलेशिया से आया था युवक

एक बार फिर पाक में नापाक हरकत उबर कर सामने आई है। पाकिस्तान में सिखों के पवित्र स्थल ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर कट्टरपंथियों की भीड़ के हमले का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है, दूसरी तरफ पेशावर में रविवार को एक सिख युवक की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी। रविंदर सिंह नाम का सिख युवक मलेशिया से हाल ही में शादी के लिए पाकिस्तान लौटा था। भारत ने इसकी कड़ी निंदा की है। मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से बताया गया है कि रविंदर सिंह खैबर पख्तूनख्वां प्रांत के शांगला जिले के रहने वाले थे और पेशावर में वह अपनी शादी के लिए खरीदारी के लिए आए थे। अगले ही हफ्ते उनकी शादी होने वाली थी।

पेशावर की स्थानीय पुलिस ने केस किया दर्ज

पेशावर पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है। पेशावर पुलिस ने बताया, ’25 साल के सिख युवक रविंदर सिंह की पेशावर में कुछ अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी। आज चमकनी पुलिस स्टेशन इलाके में उनका शव मिला। मामले की जांच जारी है।’ शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

भारत सरकार ने की कड़ी निन्दा

भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। मंत्रालय ने बयान जारी कर पाकिस्तान के पेशावर में अल्पसंख्यक सिख समुदाय के सदस्यों की ‘निशाना बनाकर की जा रहीं हत्याओं’ की कड़ी निंदा की है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी सिख युवक की हत्या की निंदा करते हुए इमरान खान से उपदेश देने के बजाय ऐक्शन लेने को कहा है।

Nankana Sahib Pakistan

मृत युवक के भाई ने की पाक सरकार से इंसाफ की मांग

मारे गए युवक के भाई ने पाकिस्तान सरकार से इंसाफ की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि हमारे यहां केस दबा दिए जाते हैं। पाकिस्तान सरकार को अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए हजारों, लाखों, करोड़ों की फंडिंग आती है। लेकिन अल्पसंख्यक तब भी असुरक्षित है। उन्होंने कहा कि कभी पेशावर में तो कभी कहीं और इसी तरह अल्पसंख्यकों की हत्याओं का सिलसिला चलता रहता है।

भाजपा स्पीकर ने की इंसाफ की मांग

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने पेशावर में मारे गए सिख युवक के भाई के बयान वाला विडियो ट्वीट करते हुए सरकार से मांग की है कि वह पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाए। दिल्ली से अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी भारत सरकार से इस मामले में दखल देने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here