बदल दिया इतिहास- Eng. Vs Aus.

आज क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बर्मिंगम (इंग्लैंड) में हुआ। इन दोनों टीमों के बीच 44 सालों के लंबे अंतराल के बाद आज सेमीफाइनल हो रहा है। वर्ल्ड कप के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया कभी सेमीफाइनल हारा नही पर आज इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया का इतिहास बदल दिया | ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मैदान की पिच को रन के लिहाज से अच्छा माना गया है। खेल के दौरान आसमान में बादल छाए रहे और बारिश की आशंका बनी रही।

ऑस्ट्रेलिया पारी की झलक

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान फिंच पहली बॉल पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये। वॉर्नर भी अपनी टीम के लिए ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और सिर्फ 9 रन पर आउट हो गए । चोटिल उस्मान ख्वाजा को इसबार मैच से बहार कर दिया गया था उसकी जगह वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेलने आए पीटर हैंडस्कोंब भी अपना जलवा नहीं दिखा पाए और महज 4 रन पर आउट हो गए। स्टीव स्मिथ ने पारी को संभालते हुए 85 रन बनाए जिस की वजह से स्कोर 200 से पार होने की उम्मीद बनी| मैच के दौरान एलेक्स कैरी के मुँह पर गेंद लगी उनका हेलमेट भी गिर गया था पहले उनके छोटी पट्टी की फिर खून ना रुकने की वजह से बड़ी पट्टी करनी पड़ी अलेक्स कैरी 46 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह एक-एक करके सभी खिलाड़ी आउट होते गए और 49 ओवर में ऑस्ट्रेलिया टीम सिमट गयी और 223 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, और इंग्लैंड के सामने 224 रन का लक्ष्य रखा।

Finch out 1st boll of match

इंग्लैंड की तरफ से

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने एक शानदार पारी की शुरुआत की ओपनर बल्लेबाज जोशन रॉय ने 5 छक्कों और 9 चौकों की मदद से 65 गेंदों में 85 रन बनाए उनका साथ देते हुए जरीब स्टोन ने भी 34 रन बनाए। जॉय रूट और मोरगन ने अपनी टीम को जीत दिलाई और दोनों खिलाडी लक्ष्य तक ले गए जॉय रुट ने ने शानदार 49 रन और मोरगन ने 45 रन बनाकर नाबाद रहे | इस तरह इंग्लैंड टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 32.1 ओवर में सिर्फ दो विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाकर जीत हासिल की और फाइनल में जगह बना ली

अब फाइनल मैच इंग्लैंड के Lord’s स्टेडियम में 14 जुलाई को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच होगा |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *