Congress Central Election Committee meeting today

Congress Central Election Committee meeting today

हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव ( Congress Central Election ) समिति की बैठक आज

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज है और उम्मीद की जा रही है कि इस बैठक के बाद हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपनी पहली लिस्ट जारी कर सकती है. कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव ( Congress Central Election ) समिति की बैठक आज 10.30 बजे से सोनिया गांधी के घर पर होगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने 78 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बाकी बची 12 विधानसभा सीटों के लिए BJP 3 अक्टूबर को दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को करनाल से चुनाव मैदान में उतारा गया है.

खट्टर आज दाखिल करेंगे नामांकन

सीएम मनोहर लाल खट्टर आज को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. मनोहर लाल खट्टर करनाल विधानसभा सीट से पर्चा भरेंगे. आज सुबह 10 बजे खट्टर अपने समर्थकों के साथ करनाल पहुंचेंगे. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी खट्टर के नामांकन के वक्त मौजूद रहेंगे. करनाल जिले के अंदर आने वाले विधानसभा क्षेत्रों के सभी बीजेपी प्रत्याशी भी सीएम मनोहर लाल खट्टर के साथ नामांकन भरेंगे.

किन किन का कटा टिकट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रविवार को देर रात तक बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक चली थी. जिसमें हरियाणा की सभी 90 सीटों पर चर्चा की गई थी. चर्चा के बाद सोमवार अपराहन 4:00 बजे बीजेपी ने 78 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. पहली सूची में 7 विधायकों के टिकट काटे गए. जिनमें फरीदाबाद से विधायक और प्रदेश के उद्योग मंत्री विपुल गोयल, बादशाहपुर के विधायक और मंत्री राव नरबीर समेत अटेली की विधायक श्रीमती संतोष यादव, मुलाना से विधायक संतोष सारवान, सोहना के विधायक तेजपाल तंवर, पटौदी की विधायक श्रीमती विमला चौधरी और रादौर के विधायक श्याम सिंह राणा शामिल है. सभी सातों के टिकट पार्टी ने काट दिए.

Read More News

Congress-NCP alliance – Maharashtra Legislative Assembly

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *