बॉलीवुड की टॉप 10 हीरोइनें , जो हमेशा रही नम्बर वन

फ़िल्म जगत में कुछ चेहरे हमेशा दर्शकों की पहली पसंद में शामिल रहे हैं। अगर बॉलीवुड की हीरोइनों की बात करें तो ऐसी बहुत सी हीरोइने हैं जिन्होंने एक से एक सुपरहिट फिल्में दी और टॉप टेन की सूची में अपना नाम दर्ज करवाया। इस समय जो टॉप टेन की रेस मेँ शामिल हैं उनका परिचय आपसे करवाते है ये ऐसे चेहरे हैं जो मेकअप के साथ तो खूबसूरत लगते ही हैं और अगर आप इन्हें बिना मेकअप से देखें तो भी ये उतने ही खूबसूरत और ताज़ा लगते हैं। इनमें सबसे पहला नाम है-

ऐश्वर्या राय बच्चन- 1994 में पहले मिस इंडिया और फिर मिस वर्ल्ड बनी ऐश्वर्या राय की खूबसूरती ऐसी है कि लोग बार-बार इन्हें सुनहरे पर्दे पर देखना चाहते हैं। इन्होंने देवदास, हम दिल दे चुके सनम, ताल जैसी ना जाने कितनी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। अभिषेक बच्चन से शादी के बाद तथा माँ बनने के बाद फिल्मों में इनकी सक्रियता बहुत कम हो गई है लेकिन आज भी दर्शकों पर इनका जादू सिर चढ़कर बोलता है।

सुष्मिता सेन- अगर देखा जाए तो ऐश्वर्या राय तथा सुष्मिता सिंह ने साथ-साथ ही फ़िल्म जगत में कदम रखा था। दोनो ही विश्व सुंदरी का खिताब जीत चुकी हैं। सुष्मिता मिस
यूनिवर्स का खिताब भी जीत चुकी हैं। दिल की बेहद साफ तथा बेहद सुष्मिता लंबे कद के कारण हमेशा हीरो के सामने चुनौती बनी रही हैं। बिना शादी के दो बच्चियों को गोद लेकर उनकी परवरिश कर रही सुष्मिता बहुत ही संजीदा व्यक्तित्व की स्वामिनी हैं। इन्होंने बहुत ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया लेकिन इनकी हर फिल्म को दर्शकों ने पसन्द किया।

प्रियंका चोपड़ा- प्रियंका चोपड़ा की बात करें तो इन्होंने भी मिस वर्ल्ड की प्रतियोगिता को जीत कर फ़िल्म जगत में अपनी जगह बनाई। इनका जन्म 18 जुलाई,1982 को हुआ। इनके पिता डॉ.अशोक चोपड़ा तथा मां का नाम मधु चोपड़ा है। प्रियंका ने भी अपने करियर की एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। अभी हाल ही में इन्होंने निक जोन्स से शादी कर एक नई जिंदगी में प्रवेश किया है। यह भी दर्शकों की पहली पसंद में शामिल रही हैं। इनके करियर को बनाने में इनके परिवार का बहुत बड़ा योगदान रहा।

सोनम कपूर सुपर स्टार अनिल कपूर की बेटी हैं लेकिन इससे कहीं ज्यादा ये अपनी अदाकारी के लिए जानी जाती हैं। बहुत ही कम उम्र में इन्होंने एक से एक हिट फिल्में दी हैं, जिन्हें दर्शकों ने बहुत पसंद किया है। करीना कपूर-कपूर खानदान की बाला करीना कपूर बेहद खूबसूरत हीरोइन तो हैं ही सैफ अली खान के साथ पहले प्रेम औऱ फिर शादी के लिए भी चर्चा में बनी रही हैं। इन्होंने लगभग टॉप हीरोज़ के साथ काम किया है। बिंदास स्वभाव वाली करीना कपूर ने भी एक से हिट फिल्में दी हैं। आज कल वह अपने बेटे की परवरिश में व्यस्त हैं।

अनुष्का शर्मा-शाहरुख खान के साथ तेरी रब ने बना दी जोड़ी से करियर की शुरुआत करने वाली बहुत जल्दी बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही।हर तरह की फिल्मों में दर्शकों ने इन्हें पसन्द किया है। विराट कोहली से शादी करने के बाद एक बार फिर अपनी फिल्मों में व्यस्त हैं।

आलिया भट्ट-महेश भट्ट औऱ सोनी राजदान की बेटी और आज की पॉपुलर स्टार आलिया भट्ट युवाओं की पहली पसंद है टू स्टेट, स्टूडेंट ऑफ द ईयर, राजी जैसी बेहतरीन फ़िल्मों में इन्होंने काम किया है। बॉलीवुड की टॉप ten हीरोइन में अपना नाम दर्ज करवाने में भी कामयाब रही हैं।

सोनाक्षी सिन्हा- किसी समय बॉलीवुड में अपनी खास अदाकारी के लिए जाने जाने वाले एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिंन्हा को भी दर्शकों ने बहुत पसंद किया है।
दबंग और राऊडी राठौड़ जैसी बेमिसाल फ़िल्मों में तो इन्होंने काम किया ही है ,यह उन गिनीचुनी हीरोइनों में भी शामिल हैं जिन्होंने साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत के साथ भी काम किया है।

कैटरीना कैफ- कैटरीना एक ऐसी अदाकारा हैं जो इंडियन ना होते हुए भी बॉलीवुड पर राज कर रही हैं। जिस हीरोइन को पहले देखकर लगता था कि भाषा सम्बन्धी प्रॉब्लम के कारण यह ज्यादा देर टिक नहीं पाएंगी, आज हर निर्देशक की पसन्द बनी हुई हैं। इन्होंने लगभग सभी सुरस्टार्स के साथ एक से एक हिट फिल्में दी हैं। अपनी खूबसूरती के कारण यह हर वर्ग के दर्शक की पसन्द रही हैं।

दीपिका पादुकोण- आज जिस हीरोइन को फ़िल्म का दर्शक बेसब्री से इंतजार करते हैं वो है दीपिका पादुकोण। बाजीराव मस्तानी औऱ पद्मावत को रिकॉर्डतोड़ सफलता ने तो इन्हें नम्बर वन के सिंहासन तक पहुंचा दिया। हर रोल को खूबसूरती से निभाना इन्हें बखूबी आता है। रणबीर सिंह के साथ शादी कर इन्होंने अभी-अभी शादी के बाद नई शुरुआत की है। इतना ही नहीं दीपिका पहली ऐसी हीरोइन है जिसे बॉलीवुड की सबसे महंगी ऐक्ट्रेस माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *