आज शाम होगा 3rd T20 मुकाबला

0
64
T20 Cricket Match
T20 Match Ind Vs West indies

आज तीसरा टी-20 भारत और वेस्टइंडीज के बीच

भारतीय टीम के सामने आज करो या मरो मुकाबला है। पिछले दो मुकाबलों में भारतीय टीम ने लगभग लचर प्रदर्शन किया है जिससे बल्लेबाजी और फील्डिंग विभाग में उनकी मुख्य कमजोरियों को आंका गया है। भारत और वेस्टइंडीज के मध्य प्रथम मुकाबले में जो कि हैदराबाद में हुआ था, भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी किंतु दूसरे मैच में मेहमान टीम वेस्टइंडीज ने मेजबान टीम की कमजोरियों का फायदा उठाते हुए तिरुवंतपुरम में आठ विकेट से जीत अपने नाम की। दोनों टीमें एक एक मुकाबला जीतकर टी-20 श्रृंखला में 1-1 की बराबरी पर है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली चाहेंगे कि आज उनकी टीम इस निर्णायक मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम को किसी भी हाल में पराजित करेंऔर वेस्टइंडीज की टीम जोकि दो बार टी-20 विश्व चैंपियन रह चुकी है चाहेगी कि वही क्रिकेट के इस प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ टीम घोषित हो। टी20 विश्व कप 2021 से पहले वेस्टइंडीज का भारत जैसी मजबूत और चुनिंदा खिलाड़ियों से भरी टीम को हराना उनके लिए मनोबल को बढ़ाने वाला कदम होगा। हालांकि भारतीय टीम में एक से एक होनहार खिलाड़ी भरे पड़े हैं, किंतु पिछले मैचों में खराब फील्डिंग और कैच टपकाने जैसी गलतियां ही उनकी हार का मुख्य कारण रही है।

India and West Indies

पिछले मैच एक नजर में

भारत और वेस्टइंडीज के मध्य हैदराबाद में खेले गए पहले मुकाबले में कप्तान विराट कोहली की नाबाद 94 रनों की शानदार पारी और ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल के बेहतरीन अर्धशतक से भारत ने वेस्टइंडीज के 207 रनों के भारी भरकम स्कोर को बौना साबित कर दिया। भारत ने 8 गेंदें शेष रहते ही 209 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली।
वहीं दूसरे टी-20 में वेस्टइंडीज की टीम ने पलटवार करते हुए मेजबान भारतीय टीम को आठ विकेट से पटखनी दी और भारतीय टीम द्वारा बनाए गए 170 रनों के संतोषजनक स्कोर की धज्जियां उड़ा दी।
भारतीय टीम में निचले क्रम के बल्लेबाजों का पिछले मैच में बेहद खराब प्रदर्शन रहा था। आज दोनों टीमें अपनी पिछली गलतियों से सबक लेते हुए जीत हासिल करना चाहेगी। भारत और वेस्टइंडीज के मध्य आखरी एवं तीसरा मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय समय अनुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here